सरहद की सुरक्षा से अवगत कराया

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सेना की 14वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी ने मंगलवार को राज्यपा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 11:07 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 11:07 PM (IST)
सरहद की सुरक्षा से अवगत कराया
सरहद की सुरक्षा से अवगत कराया

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सेना की 14वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी ने मंगलवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भेंट की। उन्होंने राज्यपाल को लद्दाख संभाग में चीन से सटी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) और पाकिस्तान से सटी नियंत्रण रेखा (एलओसी) की मौजूदा हालात से अवगत कराया।

राजभवन से मिली जानकारी के अनुसार, राज्यपाल और 14वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी ने लद्दाख संभाग के समग्र सुरक्षा परिदृश्य के अलावा विभिन्न इलाकों में सड़क संपर्क बढ़ाने के विषय पर भी विचार विमर्श किया। कोर कमांडर ने सर्दियों के दौरान अपने कार्याधिकार क्षेत्र में किसी भी आपात स्थिति से निपटने की तैयारियों की जानकारी राज्यपाल को दी।

राज्यपाल ने सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए सुरक्षाबलों और नागरिक प्रशासन में व्यापक तालमेल पर जोर देते हुए कोर कमांडर को अपने कार्याधिकार क्षेत्र में सरहदों पर पूरी चौकसी बनाए रखने और नागरिक प्रशासन की हर संभव मदद के लिए कहा।

------------

घुसपैठियों से निपटने की रणनीति बताई

श्रीनगर : सीमा सुरक्षाबल के महानिदेशक केके शर्मा ने मंगलवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की। राजभवन से मिली जानकारी के अनुसार, महानिदेशक ने जम्मू कश्मीर में आंतरिक और बाहरी सुरक्षा परिदृश्य से संबधित मामलों पर राज्यपाल से विचार विमर्श करते हुए जम्मू कश्मीर में बीएसएफ की गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हाल ही में पाकिस्तान की तरफ से आतंकियों की घुसपैठ के प्रयासों में आई तेजी से निपटने की रणनीति से भी उन्हें अवगत कराया। इसके साथ ही उन्होंने जम्मू संभाग में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ से निपटने के लिए लगाई जा रही लेजर दीवार के बारे में भी जानकारी दी।

---------------

सुरक्षा परिदृश्य पर चर्चा के लिए आज होगी बैठक श्रीनगर : राज्यपाल सत्यपाल मलिक राज्य के समग्र विकासात्मक और सुरक्षा परिदृश्य पर बुधवार को सभी वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों, जिला उपायुक्तों और पुलिस के आलाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। यह बैठक शेरे कश्मीर इंटरनेशनल कांफ्रेंस सेंटर (एसकेआइसीसी) में होगी।

जम्मू कश्मीर का राज्यपाल बनने के बाद सत्यपाल मलिक की यह सभी जिला उपायुक्तों, एसएसपी, सभी प्रशासकीय सचिवों, मंडलायुक्तों और पुलिस के आलाधिकारियों के साथ पहली बैठक है।

बैठक में राज्यपाल के तीनों सलाहकार और राज्य के मुख्य सचिव भी मौजूद रहेंगे। मंडलायुक्त कश्मीर बसीर अहमद खान ने आज एसकेआइसीसी में बैठक की तैयारियों का जायजा लिया। बैठक स्थल पर राज्यपाल के आगमन पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया जाएगा। राष्ट्रगान भी बजाया जाएगा। पूरे परिसर की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए पुलिस व सीआरपीएफ के जवान तैनात रहेंगे।

chat bot
आपका साथी