खेलों में आगे आएं कश्मीर के युवा: रैना

पूर्व भारतीय क्रिकेट सुरेश रैना प्रदेश के युवाओं को प्रोत्साहित कर खेल के क्षेत्र में उन्हें आगे लाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर बेहतर मंच और अवसर मिले तो कश्मीर के युवा खेलों में कामयाबी का झंडा बुलंद कर सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 08:09 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 08:09 AM (IST)
खेलों में आगे आएं कश्मीर के युवा: रैना
खेलों में आगे आएं कश्मीर के युवा: रैना

संवाद सहयोगी, श्रीनगर: पूर्व भारतीय क्रिकेट सुरेश रैना प्रदेश के युवाओं को प्रोत्साहित कर खेल के क्षेत्र में उन्हें आगे लाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर बेहतर मंच और अवसर मिले तो कश्मीर के युवा खेलों में कामयाबी का झंडा बुलंद कर सकते हैं।

सीआरपीएफ और सनराइज इन कश्मीर के अब खेलेगा कश्मीर नाम से तीन हफ्ते का फिटनेस व सेल्फ डिफेंस कैंप का शुक्रवार को उद्घाटन कर रैना ने कहा कि युवाओं को अपनी सेहत पर रखना चाहिए। उन्हें खेलों से जुड़ना चाहिए। श्रीनगर के राजबाग इलाके में स्थित इस फिटनेस कैंप में बच्चों को वुशु, बॉक्सिंग, कराटे समेत अन्य सेल्फ डिफेंस खेलों के बारे में बताया-सिखाया जाएगा। कार्यक्रम में रैना ने कहा कि कोरोना काल में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए इस तरह के फिटनेस क्लब की प्राथमिकता और बढ़ जाती है। कैंप में मार्शल आर्ट सीखने आए बच्चों के साथ बातचीत में पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि उन्हें खुशी है कि कश्मीर बच्चे विशेषकर लड़कियां भी कराटे, बॉक्सिंग, वुशु जैसे खेलों में रुचि ले रही हैं। सीआरपीएफ की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस तरह के कैंपों का आयोजन किया जाना चाहिए।

रैना वर्तमान में घाटी के युवाओं का मनोबल बढ़ाने के लिए विभिन्न इलाकों में जा रहे हैं। बुधवार को वह बारामुला जिले के कुंजर इलाके में गए थे। वहां उन्होंने स्थानीय युवकों से बातचीत की थी। उन्हें आश्वासन दिया था कि क्षेत्र में खेल ढांचे को मजबूत करने में वह निजी तौर पर सहायता करेंगे। माता के दरबार पहुंचे रैना

संवाद सहयोगी, कटड़ा : मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना शुक्रवार देर शाम आधार शिविर कटड़ा पहुंचे। यहां पर कुछ देर रुकने के बाद रैना वैष्णो देवी भवन की ओर रवाना हो गए। इससे पहले भी वह कई बार वैष्णो देवी के दरबार में हाजिरी लगा चुके हैं। रैना शनिवार सुबह मां वैष्णो देवी की दिव्य आरती में शामिल होकर विशेष पूजा-अर्चना करेंगे। शनिवार को मां वैष्णो देवी के दर्शन के बाद वह भवन से आधार शिविर कटड़ा आकर जम्मू के लिए रवाना हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी