चुनाव आयुक्त ने कहा- प्रचार के लिए सभी दलों को बराबर मौका

जम्मू कश्मीर के चुनाव आयुक्त केके शर्मा ने कहा है कि विश्वास दिलाया कि प्रदेश में जिला विकास परिषद के चुनाव पूरी तरह से पारदर्शी तरीके से होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 02:10 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 02:10 AM (IST)
चुनाव आयुक्त ने कहा- प्रचार के लिए सभी दलों को बराबर मौका
चुनाव आयुक्त ने कहा- प्रचार के लिए सभी दलों को बराबर मौका

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू कश्मीर के चुनाव आयुक्त केके शर्मा ने कहा है कि विश्वास दिलाया कि प्रदेश में जिला विकास परिषद के चुनाव पूरी तरह से पारदर्शी तरीके से होंगे। सभी राजनीतिक पार्टियों को प्रचार करने के लिए बराबर मौका मिल रहा है। पीपुल्स एलायंस के प्रधान फारूक अब्दुल्ला द्वारा पत्र लिखकर उनके उम्मीदवारों को प्रचार के लिए सुरक्षा न मिलने का मुद्दा उठाने पर राज्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि आयोग ने इस पत्र पर चर्चा की है।

चुनाव आयुक्त ने श्रीनगर में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सभी सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं, जिससे उम्मीदवार कहीं भी जाकर प्रचार कर सकें। शर्मा ने उच्च स्तरीय बैठक में कश्मीर में चुनाव में सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि चुनाव को सुरक्षित बनाने के लिए प्रदेश में सुरक्षाबलों की 165 अतिरिक्त कंपनियां लाई गई हैं। मीडिया रिपोर्ट का रिपोर्टों का हवाला देते हुए शर्मा ने कहा कि कि कुछ राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों को सुरक्षा के लिहाज से एक जगह पर रखा गया है। ऐसा उन्हें प्रचार से रोकने के लिए नहीं किया गया है। प्रचार से रोके जाने की शिकायतें निराधार हैं। चुनाव आयोग की कोशिश है कि चुनाव पूरी तरह से निष्पक्ष हों। उम्मीदवार संबंधित एसएसपी या जिला उपायुक्त से कोई भी मुद्दा उठा सकते हैं। पुलिस व जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि उम्मीदवारों के मसलों का समाधान किया जाए। उन्होंने कहा कि मौजूदा सुरक्षा हालात में यह बहुत जरूरी है कि उम्मीदवार तय कार्यक्रम के तहत ही प्रचार करें। यह उनकी सुरक्षा लिए जरूरी है। पुलिस को भी निर्देश दिए गए हैं कि वे उम्मीदवारों की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करें। प्रचार के लिए वाहन भी दिए जाएंगे

केके शर्मा ने बताया कि उम्मीदवारों को उनके इस्तेमाल करने के लिए वाहन भी उपलब्ध करवाए जाएंगे या करवाए जा रहे हैं। कश्मीर में दो तरह के उम्मीदवार हैं, एक जिन्हें पहले से ही सुरक्षा मिली है। कुछ नए उम्मीदवार हैं जो पहली बार चुनाव में भाग्य आजमा रहे हैं। प्रशासन उन्हें हर प्रकार से सुरक्षा देने की दिशा में कार्रवाई कर रहा है।

chat bot
आपका साथी