उपराज्यपाल ने कहा- युवा अपने सपनों को वास्तविकता में बदलने के हर अवसर के हकदार हैं

नीट में जम्मू कश्मीर में सबसे अधिक अंक हासिल करने वाले बासित बिलाल खान से मंगलवार को मुलाकात के दौरान उपराज्यपाल ने युवाओं को कामयाबी के लिए प्रोत्साहित किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 08:00 AM (IST)
उपराज्यपाल ने कहा- युवा अपने सपनों को वास्तविकता में बदलने के हर अवसर के हकदार हैं
उपराज्यपाल ने कहा- युवा अपने सपनों को वास्तविकता में बदलने के हर अवसर के हकदार हैं

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि जम्मू कश्मीर के युवाओं द्वारा हासिल उपलब्धियां समाज में सकारात्मक बदलाव का संकेत है। युवाओं की कामयाबी प्रदेश में बदलाव लाने के लिए मील का पत्थर साबित होगी। युवा अपने सपनों को वास्तविकता में बदलने के प्रत्येक अवसर के हकदार हैं। हमारा कर्तव्य है कि हम उनकी सफलता के लिए सभी आवश्यक अवसर, संसाधन व सुविधाएं देने में साथ दें।

नीट में जम्मू कश्मीर में सबसे अधिक अंक हासिल करने वाले बासित बिलाल खान से मंगलवार को मुलाकात के दौरान उपराज्यपाल ने युवाओं को कामयाबी के लिए प्रोत्साहित किया। पुलवामा जिले के नारवा गांव के रहने वाले बासित अपने पिता बिलाल अहमद खान और पुलवामा के मुख्य शिक्षा अधिकारी सोनी सोनम के साथ राजभवन में उपराज्यपाल से मिलने आए थे। बासित ने नीट-2020 में 720 में 695 अंक प्राप्त किए हैं। उपराज्यपाल ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि बासित भविष्य में भी ऐसी कई गौरवशाली उपलब्धियां व सफलताएं प्राप्त करें। वह हमारे भविष्य का प्रतिनिधित्व करता है। उसकी संकल्प शक्ति और दृढ़ता व सफलता अन्य लोगों को अपने लक्ष्य साधने के लिए प्रेरित करेगी।

नीट में सफलता पाने वाले प्रदेश के छात्रों की सराहना करते हुए सिन्हा ने कहा कि वह जम्मू कश्मीर के लोगों की जन्मजात आतंरिक ताकत, बुद्धिमत्ता, प्रतिभा और श्रम भावना से अवगत हूं। स्थानीय लोगों के विकास व सुख समृद्धि को सुनिश्चित बनाने क लिए एक अनुकूल वातावरण उपलब्ध कराने के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

chat bot
आपका साथी