जितेंद्र सिंह ने कहा-डीडीसी चुनावों से कश्मीर में लोकतंत्र की नई सुबह का उदय

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के पहले चरण के मतदान को लेकर अनुच्छेद 370 पर की गई टिप्पणी पर जितेंद्र सिंह ने कहा कि अगर मतदान कम होता तब भी महबूबा यही कहतीं कि ऐसा अनुच्छेद 370 हटाने के कारण हुआ है।

By Edited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 06:05 AM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 07:53 AM (IST)
जितेंद्र सिंह ने कहा-डीडीसी चुनावों से कश्मीर में लोकतंत्र की नई सुबह का उदय
पीडीपी, नेशनल कांफ्रेंस व कांग्रेस जैसे दलों ने लोगों को मजबूत नहीं होने दिया।

राज्य ब्यूरो, जम्मू : प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा है कि जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों से कश्मीर में सात दशकों के बाद लोकतंत्र की नई सुबह का उदय हुआ है। गुपकार एलायंस के दलों को निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पहले कुछ परिवारवादी राजनीतिक दलों ने कश्मीर में लोकतंत्र को अगवा कर रखा था। अब कश्मीर में लोकराज है व लोगों ने ऑटोनामी, सेल्फ रूल के सही मायने जाने हैं।

दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के खन्नाबल में चुनावी रैली के बाद श्रीनगर पहुंचे जितेंद्र सिंह ने कहा कि जिला विकास परिषद चुनाव से जमीनी स्तर पर लोकतंत्र की बहाली हो रही है। इससे लोगों को अपना विकास खुद करने का मौका मिलेगा। उन्होंने पूछा कि गुपकार पार्टियां बताएं कि उन्होंने जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनाव की राह में बाधाएं क्यों पैदा कीं? उन्होंने संविधान के 73वें व 74वें संशोधन को प्रभावी बनाने व जिला विकास परिषद चुनाव करवाने की दिशा में क्यों कार्रवाई नही की?

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के पहले चरण के मतदान को लेकर अनुच्छेद 370 पर की गई टिप्पणी पर जितेंद्र सिंह ने कहा कि अगर मतदान कम होता तब भी महबूबा यही कहतीं कि ऐसा अनुच्छेद 370 हटाने के कारण हुआ है। वह अधिक मतदान का श्रेय भी जनता को नहीं देना चाहती हैं। ऐसे अवसरवादी नेताओं के बयान कोई मायने नहीं रखते। महबूबा ने रविवार को कश्मीर में अधिक मतदान को एक सामान्य बात बताया था, उन्होंने कहा था कि इसका 370 हटने से कुछ लेना देना नहीं है। खन्नाबल में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर में थ्री टियर पंचायती राज व्यवस्था को संभव किया है।

उन्होंने कहा कि पीडीपी, नेशनल कांफ्रेंस व कांग्रेस जैसे दलों ने लोगों को मजबूत नहीं होने दिया। कश्मीर के दल सेल्फ रूल व ऑटोनामी के नारे लगाकर लोगों को दशकों तक गुमराह करते आए। अब लोगों को इनके सही मायने पता लगे हैं। इस मौके पर भाजपा महासचिव विबोध गुप्ता व चुनाव प्रचार प्रभारी मुनीष शर्मा भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी