जम्मू कश्मीर: अवंतीपोरा मुठभेड़ में दो आतंकवादी व उनका सहयोगी ढेर, आतंकी ठिकाना भी ध्वस्त किया

सेना की 55 आरआर बटालियन द्वारा मुठभेड़ स्थल से ऊपरी इलाके में स्थित जंगल में आतंकियों द्वारा 10x10 साइज के बनाए गए इस ठिकाने में हवा के आने-जाने की भी विशेष व्यवस्था की गई थी।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sat, 25 Apr 2020 08:45 AM (IST) Updated:Sat, 25 Apr 2020 03:06 PM (IST)
जम्मू कश्मीर: अवंतीपोरा मुठभेड़ में दो आतंकवादी व उनका सहयोगी ढेर, आतंकी ठिकाना भी ध्वस्त किया
जम्मू कश्मीर: अवंतीपोरा मुठभेड़ में दो आतंकवादी व उनका सहयोगी ढेर, आतंकी ठिकाना भी ध्वस्त किया

श्रीनगर, जेएनएन। दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा के अवंतीपोरा के गोरीपोरा गांव में शनिवार सुबह से चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों और उनके एक सहयोगी को मार गिराया है। मुठभेड़ के बाद अवंतीपोरा के ऊपरी जंगलों में चलाए गए सर्च ऑपरेशन में सेना की 50 आरआर बटालियन के जवानों ने आतंकी ठिकाने को भी ध्वस्त किया है। वहीं मारे गए आतंकवादियों की भी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने तीनों शव अपने कब्जे में ले लिए हैं जबकि मुठभेड़ स्थल से काफी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है।

पुलिस ने बताया कि आज सुबह तड़के कुछ लोगों से गोरीपोरा गांव में आतंकियों की मौजूदगी की बात पता चला। सूचना मिलते ही सेना की 50 आरआर, सीआरपीएफ और अवंतीपोरा पुलिस का संयुक्त दल गांव में पहुंच गया और आतंकियो की तलाश के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया। अपने आप को घिरा देख आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। वहीं सुरक्षाबलों ने भी अपनी पोजीशन लेते हुए जवाबी कार्रवाई की।

मुठभेड़ में दो आतंकवादियों और उनके एक सहयोगी को मार गिराया गया। पिछले चौबीस घंटों में दक्षिण कश्मीर में यह लगातार दूसरी मुठभेड़ थी। मुठभेड़ समाप्त हो गई है परंतु इलाके में और आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका के चलते सुरक्षाबलों ने सर्च आॅपरेशन जारी रखा हुआ है। वहीं मारे गए आतंकवादियों की भी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने तीनों शव अपने कब्जे में ले लिए हैं जबकि मुठभेड़ स्थल से काफी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है। पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि मुठभेड़ में मारे जाने वालों में दो आतंकवादी व एक उनका सहायक शामिल है। उनकी पहचान की जा रही है। इलाके में सर्च आपरेशन जारी है।

गत शुक्रवार शाम को अनंतनाग जिले के खारपोरा अरवानी इलाके में भी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादी मार गिराए थे। ये आतंकवादी पुलिस कर्मी का अपहरण कर उसे अपने साथ ले जा रहे थे। इस मुठभेड़ में पुलिसकर्मी भी घायल हो गया था।

अवंतीपोरा में  आतंकी ठिकाना ध्वस्त: अवंतीपोरा मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए सर्च ऑपरेशन में आतंकी ठिकाने का पता चला है। सेना की 55 आरआर बटालियन द्वारा मुठभेड़ स्थल से ऊपरी इलाके में स्थित जंगल में आतंकियों द्वारा 10x10 साइज के बनाए गए इस ठिकाने में हवा के आने-जाने की भी विशेष व्यवस्था की गई थी। सुरक्षाबलों का कहना है कि जंगल के बीचों-बीच बनाया गया यह ठिकाना सूखे पत्तों से ढका हुआ था, जिसका आसानी से पता नहीं लगाया जा सकता। सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने को ध्वस्त करने के बाद यहां तलाशी भी ली परंतु यहां से कोई भी हथियार या गोलाबारूद बरामद नहीं हुआ है।

chat bot
आपका साथी