Jammu and Kashmir: कुलगाम में भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव समेत तीन की हत्‍या

भाजपा नेता फिदा हुसैन याटू की फाइल फोटो।
Publish Date:Thu, 29 Oct 2020 10:00 PM (IST) Author: Arun Kumar Singh

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। ईद की पूर्व संध्या पर आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला महासचिव समेत तीन भाजपा कार्यकर्ताओं की ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी। वारदात की जिम्मेदारी द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) नामक आतंकी संगठन ने ली है। पुलिस ने क्षेत्र में व्यापक तलाशी अभियान चलाया है।

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष जीए मीर, पीपुल्स कांफ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन व भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने हमले की निंदा की है। सभी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के परिजनों के प्रति संवेदना और सहानुभूति व्यक्ति की है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार रात करीब 8.30 बजे भारतीय जनता युवा मोर्चा की कुलगाम इकाई के महासचिव फिदा हुसैन दो साथियों उमर रशीद बेग और उमर रमजान हज्जाम के साथ कहीं जा रहे थे। वाईके पोरा में ईदगाह के पास अचानक आतंकियों ने सामने से उनकी कार को रोककर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। हमले के बाद आतंकी फरार हो गए। गोलियों की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने पुलिस को सूचित किया और तीनों को अस्पताल पहुंचाया। डाक्टरों ने फिदा हुसैन को मृत घोषित कर दिया, जबकि उमर रशीद बेग व उमर रमजान ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

पुलिस ने बताया कि आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। घटनास्थल से कुछ अहम सुराग जुटाए गए हैं। इस बीच, आतंकी संगठन टीआरएफ ने एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली है। टीआरएफ ने गीदड़भभकी भी दी है कि भारत का साथ देने वालों का अंजाम बुरा होगा।

भाजपा ने कहा-यह पाक की हरकत भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र रैना ने इसे पाकिस्तान की कायरतापूर्ण हरकत करार दिया है। उन्होंने कहा कि कायर पाकिस्तानियों ने रात के अंधेरे में छिपकर वार किया है। तीनों कार्यकर्ता पार्टी के सिपाही थे।

घाटी में इस साल राजनीतिक दलों से जुड़े 11 लोगों की हत्या

कश्मीर घाटी में इस साल अब तक आतंकियों ने विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े 11 लोगों की हत्या की है। इनमें से नौ भाजपा से जुड़े थे। इन सभी हत्याओं की जिम्मेदारी टीआरएफ ने ही ली है।

लगातार हो रही है भाजपा नेताओं की हत्या

जम्मू और कश्मीर में लगातार भाजपा नेताओं पर हमले हो रहे हैं। बीते माह मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में भी भाजपा के एक कार्यकर्ता को गोली मार दी गई थी। बडगाम के दलवाश गांव में एक बीजेपी कार्यकर्ता और ब्लॉक विकास पार्षद (बीडीसी) ब्लॉक खग को कथित तौर पर उनके घर पर गोली मार दी गई।

पुलिस के मुताबिक खग बडगाम के बीडीसी अध्यक्ष और भाजपा के सरपंच भूपिंदर सिंह को उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली है।

पिछले दिनों कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आइजी) विजय कुमार ने कहा था कि इस साल अब तक करीब 184 आतंकी मारे गए। अक्टूबर माह में ही 13 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने विभिन्न मुठभेड़ों में मार गिराने के अलावा दो आतंकियों को भी पकड़ा है। उन्होंने कहा कि वादी में सक्रिय विदेशी आतंकियों के खिलाफ सुनियोजित तरीके से अभियान चला कर उन्हें मार गिराएंगे।

यह भी देखें: कुलगाम में BJP के 3 नेताओं पर आतंकी हमला, गोली मारकर की हत्या 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.