वादी में बारिश से मिली राहत

संवाद सहयोगी, श्रीनगर : वादी में वीरवार को काफी समय से भीषण गर्मी का दौर समाप्त हो गया। अधिक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 07:12 PM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 07:12 PM (IST)
वादी में बारिश से मिली राहत
वादी में बारिश से मिली राहत

संवाद सहयोगी, श्रीनगर : वादी में वीरवार को काफी समय से भीषण गर्मी का दौर समाप्त हो गया। अधिकांश इलाकों में बारिश शुरू हो गई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक मौसम के मिजाज तीखे रहने की संभावना जताई है। वहीं, जम्मू में दिनभर धूप छांव बनी रही।

गौरतलब है कि वादी में काफी समय से शुष्क मौसम के बीच गर्मी पड़ रही थी। तापमान सामान्य से दो डिग्री ऊपर 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा था। वीरवार दोपहर तक चिलचिलाती धूप के बीच भीषण गर्मी पड़ रही थी। दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली। पहले आसमान पर घने बादल छा गए। उसके बाद बारिश शुरू हो गई। श्रीनगर और इससे सटे इलाकों में दोपहर बाद झमाझम बारिश शुरू हो गई, जिससे लोगों को राहत मिली।

मौसम विभाग ने रविवार तक वादी के अधिकांश इलाकों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में आए बदलाव का प्रभाव रविवार देर शाम तक रहेगी। श्रीनगर में अधिकतम तापमान 32.1 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 14.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

------------------

तेज आंधी से फसलों को नुकसान

वादी में बारिश और तेज आंधी से फसलें तबाह हो गई। बड़गाम के मागाम, काऊसा, नारबल, माजहामा व बीरवाह में आंधी ने धान की फसलों और फलों को नुकसान पहुंचाया। उधर, दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग व कुलगाम जिलों के कई इलाकों में आंधी से फसलों व फलों को नुकसान पहुंचा। जिला प्रशासन के अनुसार, नुकसान की समीक्षा के लिए टीमें प्रभावित इलाकों की तरफ रवाना हो गई हैं।

chat bot
आपका साथी