Srinagar: श्रीनगर में निजी अस्पताल के मालिक व रिश्तेदारों के छह ठिकानों पर आयकर छापे

अपनी आय को भी कम दिखाया और कई स्त्रोतों से होने वाली आय का उन्होंने कहीं जिक्र नहीं किया है। इनके ठिकानों से इनकी आय और आयकर में चोरी से संबंधित कई अहम दस्तावेज कब्जे में लिए गए हैं। इनकी जाच की जा रही है।

By Edited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 06:04 AM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 06:21 AM (IST)
Srinagar: श्रीनगर में निजी अस्पताल के मालिक व रिश्तेदारों के छह ठिकानों पर आयकर छापे
नूर मोहम्मद वागे और उसके परिजनों ने आयकर जमा कराने में अनियमितताएं बरती हैं।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : आयकर विभाग के अधिकारियों ने श्रीनगर के एक प्रतिष्ठित निजी अस्पताल नूरा के मालिक समेत नूर मोहम्मद वागे व उनके रिश्तेदारों के छह ठिकानों की शुक्रवार को तलाशी ली। जाच के दौरान आयकर विभाग ने करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी का पता लगाते हुए कई दस्तावेज अपने कब्जे में लिए हैं।

आयकर विभाग के 14 सदस्यीय दल ने आयकर उपनिदेशक के नेतृत्व में नूरा अस्पताल समेत श्रीनगर के जैनकूट इलाके में छह जगहों पर शुक्रवार सुबह छापेमारी की। अस्पताल के मालिक नूर मोहम्मद वागे उर्फ नूर मास्टर के मकान में भी तलाशी ली। अधिकारियों ने उसके पिता हाजी मोहम्मद इस्माइल के अलावा बशीर अहमद वागे, नजीर अहमद वागे के मकान में भी तलाशी ली।

जैनकूट के उमराबाद इलाके में स्थित नूर मोहम्मद के गोदाम समेत उसके सूचना प्रौद्योगिकी व रियल इस्टेट से जुड़े कारोबारी ठिकानों की भी तलाशी ली गई है। अस्पताल में भी आयकर विभगा के अधिकारियों ने जाच की है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि नूर मोहम्मद वागे और उसके परिजनों ने आयकर जमा कराने में अनियमितताएं बरती हैं।

अपनी आय को भी कम दिखाया और कई स्त्रोतों से होने वाली आय का उन्होंने कहीं जिक्र नहीं किया है। इनके ठिकानों से इनकी आय और आयकर में चोरी से संबंधित कई अहम दस्तावेज कब्जे में लिए गए हैं। इनकी जाच की जा रही है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सभी छह ठिकानों से दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

इन दस्तावेजों की जांच की जाएगी। इसके बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी कि कितने करोड़ रुपये के टैक्स की चोरी की गई है।

chat bot
आपका साथी