Bollywood in Kashmir: सेना के गुलमर्ग महोत्सव में भी बालीवुड तड़का, सितारों ने दी जल्‍द लौटने की जगाई उम्‍मीद

भारतीय सेना के गुलमर्ग महोत्सव ने कश्मीर में उम्मीद की किरण जगा दी है। बालीवुड सितारे अरबाज खान और विद्या बालन की मौजूदगी ने अहसास करा दिया है कि वह दिन दूर नहीं जब कश्मीर की वादियों में एक साथ कई फिल्मों की शूटिंग होते दिखेगी।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 06:15 AM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 07:34 AM (IST)
Bollywood in Kashmir: सेना के गुलमर्ग महोत्सव में भी बालीवुड तड़का, सितारों ने दी जल्‍द लौटने की जगाई उम्‍मीद
अभिनेत्री विद्या बालन ने फिर से कश्मीर आने की इच्छा जताई। विपरीत हालात में सेना अपना कर्तव्य निभा रही है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : भारतीय सेना के गुलमर्ग महोत्सव ने कश्मीर में उम्मीद की बड़ी किरण जगा दी है। बालीवुड सितारे अरबाज खान और विद्या बालन की मौजूदगी ने अहसास करा दिया है कि वह दिन दूर नहीं जब कश्मीर की वादियों में एक साथ कई फिल्मों की शूटिंग होते दिखेगी। बालीवुड सितारे कश्मीर के लोगों से मिले प्यार और उनकी मेहमानबाजी से बेहद खुश हुए। रविवार को वह बोले- यहां पर फिर से जल्द बालीवुड की वापसी जल्द होगी। समारोह यह संदेश है कि जम्मू कश्मीर अब कोरोना से मुक्त हो गया है।

अभिनेत्रा विद्या बालन ने कहा कि उनके माता-पिता कश्मीर में हनीमून के लिए आए थे। वह विश्व भर में गई हैं। कई स्थानों को देखा है, लेकिन सच में कश्मीर बहुत ही खूबसूरत है। फिल्म निर्माता सिद्धार्थ राय कपूर ने कहा कि सेना और कश्मीर के लोगों की मेहमानबाजी काबिलेतारीफ है।

बालीवुड यहां पर शूटिंग के लिए जरूर आएगा। जिस प्रकार से 1960 के दशक में कश्मीर बालीवुड के लिए होता था, ठीक उसी प्रकार से फिर से इसे बदलने का प्रयास किया जाएगा। कश्मीर के युवाओं में बहुत प्रतिभा है। हाल ही में बालीवुड का एक प्रतिनिधिमंडल भी यहां पर आया था। बहुत जल्द यहां पर फिल्म निर्माता आएंगे।

गुलमर्ग में सेना ने अपना यह समारोह दो वर्ष के बाद आयोजित किया है। इसमें कई प्रतियोगिताएं हुईं। स्थानीय कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। सेना की डागर डिवीजन के जीओसी वीरेंद्र वत्स ने कहा कि समारोह का मकसद स्थाानीय युवाओं को मंच मुहैया कराना है। इससे कश्मीर में पर्यटन उद्योग को फिर से बढ़ावा देने का प्रयास किया गया है। विद्या बालन, अरबाज खान सिद्धार्थ राय कपूर के आने से यह भी संदेशा जाएगा कि अब कश्मीर कोरोना संक्रमण से पूरी तरह से उबर गया है और पर्यटकों का स्वागत करने के लिए तैयार है।

सेना के कारण हर चीज सुरक्षित: अरबाज

अभिनेता अरबाज खान ने कहा कि जवानों के बीच बैठना उनके लिए गर्व की बात है। सेना के कारण यहां पर हर चीज बहुत ही सुरक्षित है। कश्मीर बहुत ही खूबसूरत है। यह स्थान शूटिंग के लिए बहुत अच्छा है। अगर फिल्म का ऐसा विषय होगा जो यहां की खूबसूरती के लिहाज से अच्छा होगा तो इसे प्राथमिकता दी जाएगी। यहां पर अभी हाल ही में कुछ फिल्मों की शूटिंग हुई भी है। पूरी उम्मीद है कि जल्दी ही और लोग भी आएंगे।

सेना को धन्यवाद किया

अभिनेत्री विद्या बालन ने फिर से कश्मीर आने की इच्छा जताई। उन्होंने कहा कि विपरीत हालात में भी सेना अपना कर्तव्य निभा रही है। सेना की देश के लिए उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद। उन्होंने कहा कि कश्मीर अद्भुत है। उन्हें नहीं पता कि वह पहले कश्मीर में क्यों नहीं थी। अब अपनी कश्मीर यात्रा की तस्वीरें पोस्ट करके पर्यटकों से इस खूबसूरत जगह की यात्रा करने के लिए कहेंगी।

chat bot
आपका साथी