पूर्व विधायक अल्ताफ कालू नहीं जा पाए दुबई, नई दिल्ली में विमान में बैठने से पहले रोका

उनके पास जम्मू-कश्मीर के 38 राजनीतिकों की सूची है जो बाहर नहीं जा सकते। अल्ताफ कालू ने कहा कि उन्होंने एयरपोर्ट से ही कश्मीर में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से फोन पर संपर्क किया। उसके बाद इमीग्रेशन वालों ने मुझे छोड़ा और फिर दुबई जाने के बजाय श्रीनगर लौट आया।

By Edited By: Publish:Sat, 14 Nov 2020 07:39 AM (IST) Updated:Sat, 14 Nov 2020 07:44 AM (IST)
पूर्व विधायक अल्ताफ कालू नहीं जा पाए दुबई, नई दिल्ली में विमान में बैठने से पहले रोका
अल्ताफ कालू दुबई में एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने के लिए अपने परिजनों के साथ जा रहे थे।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो: नेशनल काफ्रेंस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक अल्ताफ अहमद कालू ने शुक्रवार को आरोप लगाया है कि उन्हें नई दिल्ली एयरपोर्ट पर आव्रजन अधिकारियों ने रोका और दुबई नहीं जाने दिया। हालांकि, पहलगाम के पूर्व विधायक अल्ताफ कालू के दावे की सच्चाई की पुष्टि नहीं हो पाई है।

अल्ताफ कालू दुबई में एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने के लिए अपने परिजनों के साथ जा रहे थे। नई दिल्ली एयरपोर्ट पर जब वह जहाज में बैठने वाले थे तो अचानक वहा मौजूद आव्रजन अधिकारियों ने उन्हें रोक लिया। अल्ताफ कालू ने कहा कि मुझे चार घटे तक वहा रोके रखा गया। मैंने जब पूछा कि क्यों रोका गया है तो जवाब मिला कि जम्मू कश्मीर के राजनीतिकों को देश से बाहर जाने पर पाबंदी है।

उन्होंने बताया कि उनके पास जम्मू-कश्मीर के 38 राजनीतिकों की सूची है, जो बाहर नहीं जा सकते। अल्ताफ कालू ने कहा कि उन्होंने एयरपोर्ट से ही कश्मीर में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से फोन पर संपर्क किया। उसके बाद इमीग्रेशन वालों ने मुझे छोड़ा और फिर दुबई जाने के बजाय श्रीनगर लौट आया। उल्लेखनीय है कि पाच अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम के बाद केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के करीब पाच दर्जन ऐसे लोगों की सूची जारी की थी, जिनकी विदेश यात्रा पर रोक है। अल्ताफ कालू का नाम भी इस सूची में शामिल बताया जाता है।

जम्मू-कश्मीर में राज्य पुनर्गठन अधिनियम लागू होने के बाद कई नेताओं को हिरासत में लिया गया था। उन्हें बाद में बारी बारी से छोड़ा भी गया था। तब कई नेताओं को विदेश जाने पर रोक दिया गया था।

chat bot
आपका साथी