कश्मीर में 24 घंटे में पांच आतंकी ढेर

दक्षिण कश्मीर के त्राल (पुलवामा) में सोमवार को सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हमला करने वाले तीनों आतंकी मारे गए। कश्मीर में 24 घंटे के दौरान कुल पांच आतंकी मारे गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:16 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 07:16 AM (IST)
कश्मीर में 24 घंटे में पांच आतंकी ढेर
कश्मीर में 24 घंटे में पांच आतंकी ढेर

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के त्राल (पुलवामा) में सोमवार को सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हमला कर भागे लश्कर के तीनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने 24 घंटे के भीतर मंगलवार को हकरीपोरा में करीब पांच घंटे चली मुठभेड़ में मार गिराया। इस बीच, शोपियां के मलूरा में सुरक्षाबलों ने सोमवार को मुठभेड़ में बच निकले आतंकी को तड़के एक अन्य मुठभेड़ में ढेर कर दिया, जबकि उसका एक साथी गत शाम ही मारा गया था। इसके साथ ही बीते 24 घंटों में दक्षिण कश्मीर के शोपियां और पुलवामा में तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में कुल पांच आतंकी मारे गए।

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि सोमवार को त्राल में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक गश्तीदल पर घात लगाकर हमला किया था। इस हमले में एक सीआरपीएफ कर्मी घायल हो गया था। हमले के बाद आतंकी भाग निकले थे, लेकिन पुलिस व अन्य सुरक्षाबलों ने इन्हें पकड़ने के लिए अभियान जारी रखा। सुबह पता चला कि आतंकियों ने हकरीपोरा में शरण ली है। हमने उन्हें पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया। आतंकियों को आत्मसमर्पण करने का पूर मौका दिया गया, लेकिन उन्होंने फायरिग जारी रखी। जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकी मारे गए। उनकी पहचान की जा रही हे। उनके पास से तीन असाल्ट राइफलें व अन्य साजो सामान मिला है। सूत्रों के अनुसार, पहला आतंकी दोपहर दो बजे के करीब मारा गया। इसके बाद करीब 20 मिनट तक पूरी तरह खामोशी छाई रही। जवानों ने आगे बढ़कर तलाशी लेनी चाही तो अन्य जिदा बचे आतंकियों ने फायरिग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दूसरा आतंकी शाम चार बजे और तीसरा शाम सवा पांच बजे मारा गया।

इससे पूर्व मंगलवार तड़के सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले के मलूरा में हुई मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया। यह आतंकी सोमवार शाम को इसी इलाके के एक बाग में हुई मुठभेड़ में कथित तौर पर अपन एक अन्य साथी संग भाग निकला था। वहीं, इसका एक साथी मारा गया था। हालांकि पुलिस ने इन दोनों आतंकियों की पहचान की पुष्टि नहीं की है, लेकिन दोनों ही हिजबुल मुजाहिदीन से संबंधित हैं। इनके पास से एक-एक असाल्ट राइफल और एक पिस्तौल मिली है। सूत्रों की मानें तो मारे गए आतंकियों में कुलगाम का रहने वाला उमर ठोकर और तनवीर अहमद खांडे है।

-------बाक्स-------- मां की अपील पर भी नहीं माना आतंकी :

पुलवामा के हकरीपोरा में मंगलवार को मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों में शामिल नाजिम डार को सुरक्षाबलों ने कई बार आत्मसमर्पण करने का मौका दिया। सुरक्षाबलों ने आतंकी की मा को भी मौके पर बुलाया। नाजिम की मा ने कई बार उसे इस्लाम, अपने दूध और अपनी ममता का वास्ता दिया पर आतंकी पर किसी अपील का कोई असर नहीं हुआ। उसने अंत तक फायरिंग जारी रखी। उसे शाम तक मनाने का प्रयास किया गया, लेकिन जब वह किसी तरह नहीं माना तो सुरक्षाबलों ने अंतिम प्रहार कर उसे मार गिराया।

chat bot
आपका साथी