त्राल में सड़क किनारे मिली पांच किलो की आइईडी

दक्षिण कश्मीर के सोयमू त्राल में सोमवार को पांच किलो की आइईडी निष्क्रिय करने के करीब छह घटे बाद श्रीनगर नगर निगम मुख्यालय के बाहर एक संदिग्ध डिब्बा बरामद किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 08:40 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 08:40 AM (IST)
त्राल में सड़क किनारे मिली पांच किलो की आइईडी
त्राल में सड़क किनारे मिली पांच किलो की आइईडी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के सोयमू त्राल में सोमवार को पांच किलो की आइईडी निष्क्रिय करने के करीब छह घटे बाद श्रीनगर नगर निगम मुख्यालय के बाहर एक संदिग्ध डिब्बा बरामद किया। पुलिस के मुताबिक डिब्बे में आइईडी नहीं, बल्कि सब्जी थे।

मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार दोपहर को सुरक्षाबलों का एक दल त्राल के सोयमू इलाके में गश्त पर था। इस दौरान जवानों ने सड़क के किनारे एक संदिग्ध बाक्स देखा। उन्होंने तुरंत सड़क को आवाजाही के लिए बंद किया और बम निरोधक दस्ते को सूचित कर दिया। बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंचकर जाच की तो आइईडी का पता चला। इसके बाद उन्होंने सुरक्षित तरीके से उसे निष्क्रिय कर दिया।

सोयमू त्राल में आइईडी बरामदगी के लगभग छह घटे बाद शाम को श्रीनगर नगर निगम मुख्यालय के पास भी सड़क पर एक संदिग्ध डिब्बा मिला। नीले रंग के पालीथिन में बंद इस डिब्बे का पता चलते ही पुलिस ने बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया। दस्ते ने डिब्बे को कब्जे में लिया। अधिकारियों ने बताया कि डिब्बे में सब्जी थे। जबकि सूत्रों के मुताबिक डिब्बे में एक हल्की आइईडी थी। हालांकि पुलिस ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है। बडगाम में आतंकियों की सूचना पर तलाशी अभियान बडगाम से आई खबर के मुताबिक पुलिस को पठजनीगाम में सोमवार की शाम को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। पुलिस ने सेना की 53 आरआर के जवानों के साथ मिलकर पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान छेड़ दिया। जवानों ने आतंकियों का ठिकाना होने के संदेह में कई मकानों को खंगाला, लेकिन देर रात तक आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिला था।

chat bot
आपका साथी