Fashion Show in Kashmir: कट्टरवाद के दिन लदे, अब कश्मीर में बिखर रहे फैशन के रंग

कश्‍मीर बदल रहा है और साथ ही बदल रही है यहां के युवाओं की सोच। अब धार्मिक कट्टरवाद के दिन लद रहे हैं और फैशन और संस्कृति की रंग बिखर रहे हैं। कश्मीर में ऐसे ही बदलाव की ओर इशारा करता है श्रीनगर में आयोजित फैशन शो।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 12:15 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 07:04 AM (IST)
Fashion Show in Kashmir: कट्टरवाद के दिन लदे, अब कश्मीर में बिखर रहे फैशन के रंग
श्रीनगर में फैशन शो में तीस से अधिक माडल ने रैंप पर जलवे दिखाए। शो में 500 दर्शक मौजूद थे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : कश्‍मीर बदल रहा है और साथ ही बदल रही है यहां के युवाओं की सोच। अब धार्मिक कट्टरवाद के दिन लद रहे हैं और फैशन और संस्कृति की रंग बिखर रहे हैं। कश्मीर में ऐसे ही बदलाव की ओर इशारा करता है श्रीनगर में आयोजित फैशन शो। इस शो में स्थानीय डिजाइनर ने अपने डिजाइन प्रदर्शित किए ही, स्थानीय माडल ने रैंप पर कैटवाक से सबको लुभाया। इतना ही नहीं बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों की भागेदारी भी रही।

कश्‍मीर की आबोहवा अब बदल रही है और कट्टरवाद का अंधियारा छंट जाने से रोशनी की उम्‍मीद दिख रही है। कश्मीर में ऐसे ही बदलाव की ओर इशारा करता है श्रीनगर में रैंप पर कैटवाक करते स्‍थानीय युवा।#fashionshowinkashmir pic.twitter.com/ShAprdndBN— ramnarayan tripathi (@panditrn) April 11, 2021

कश्मीर के सामाजिक संगठन आल जेएंडके यूथ सोसायटी की तरफ से शनिवार को आयोजित फैशन शो में तीस से अधिक माडल ने रैंप पर अपने जलवे दिखाए। शो में पांच सौ से अधिक दर्शक मौजूद थे। खासकर युवाओं का उत्‍साह देखने लायक था। एक युवक ने कहा कि अब हम कश्‍मीरी भी दुनिया और देश के साथ कदमताल कर आगे बढ़ना चाहते हैं। नया कुछ करना चाहते हैं।

सोसाइटी के प्रधान एडवोकेट साजिद युसुफ ने कहा कि फैशन शो सफल रहा है और इसका मकसद यह था कि स्थानीय युवाओं को अपनी प्रतिभा दर्शाने का मौका मिले। वह बालीवुड में अपना भविष्य बना सकें। कश्मीर के कई युवा मुंबई जाकर बालीवुड में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं मगर पैसे की कमी और सुविधाओं के अभाव में वह मुंबई नहीं जा सकते। हमने कश्मीर में ही स्थानीय युवाओं को मौका प्रदान किया है।

उनका संगठन कश्मीर में कई गतिविधियां आयोजित करता रहता है जिसमें क्रिकेट लीग और संगीत के कार्यक्रम शामिल हैं परंतु पहली बार फैशन शो आयोजित किया गया है। बालीवुड डिजाइनर राजदीप और विख्यात माडल सोनी कौर जज की भूमिका में थी। उन्होंने बताया कि वह जल्द एक क्रिकेट लीग का आयोजन करने वाले हैं।

एक महिला ने कहा कि फैशन शो तो सिर्फ कश्मीर के पारंपरिक लिबास को प्रोत्साहित करने के लिए था।

संगठन के उपाध्‍यक्ष याना मीर ने कहा कि जम्‍मू कश्‍मीर के युवा अब तमाम बंदिशों को तोड़कर आगे बढ़ने को बेताब हैं। पूरी दुनिया कश्‍मीर प्रतिभा और कलाकारों का खुलकर स्‍वागत करने को तैयार बैठी है।

chat bot
आपका साथी