विदेशी पटाखों के अवैध बिक्री में लिप्त तत्वों पर होगी कार्रवाई

दैनिक जागरण की विदेशी पटाखों पर पाबंदी पर आइए! निभाएं अपना दायित्व मुहिम पर जम्मू कश्मीर प्रशासन भी हरकत में आ गया है। मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने विदेशी पटाखों के अवैध अनाधिकृत आयात व बिक्री में लिप्त तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए। सभी जिला उपायुक्तों और पुलिस के संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Nov 2020 01:56 AM (IST) Updated:Thu, 05 Nov 2020 01:56 AM (IST)
विदेशी पटाखों के अवैध बिक्री  में लिप्त तत्वों पर होगी कार्रवाई
विदेशी पटाखों के अवैध बिक्री में लिप्त तत्वों पर होगी कार्रवाई

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दैनिक जागरण की विदेशी पटाखों पर पाबंदी पर 'आइए! निभाएं अपना दायित्व' मुहिम पर जम्मू कश्मीर प्रशासन भी हरकत में आ गया है। मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने विदेशी पटाखों के अवैध, अनाधिकृत आयात व बिक्री में लिप्त तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए। सभी जिला उपायुक्तों और पुलिस के संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं।

मुख्य सचिव ने कहा कि महानिदेशक विदेश व्यापार (डीओएफएएफ) ने विदेशी पटाखों के आयात और बिक्री के लिए प्रदेश में किसी को भी लाइसेंस जारी नहीं किया है। इसलिए इनका आयात और बिक्री पूरी तरह से अवैध है। उन्होंने संबधित प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस विभाग को इस प्रो एक्टिव एप्रोच अपनाते हुए प्रदेश में विदेशी पटाखों के अवैध आयात व बिक्री को रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया है। आतिशबाजी की कारोबार में लिप्त लोगों के साथ पूरा समन्वय बनाया जाए और उन्हें भी इस पाबंदी के प्रति जागरुक बनाएं। अगर कोई कानून का उल्लंघन करता हैतो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई को सुनिश्चित बनाया जाए।

chat bot
आपका साथी