Darbar Move: कश्मीर के सचिवालय कर्मी घर लौटे, रवाना होने से पहले हुआ रेपिड टेस्ट

सरकार ने आदेश जारी कर कश्मीर के सचिवालय कर्मियों को तीस अप्रैल दोपहर बाद श्रीनगर जाने की इजाजत दे दी है। ऐसे में अपने वाहनों में श्रीनगर जाने की तैयारी कर रहे सचिवालय कर्मचारी शुक्रवार दोपहर को श्रीनगर के लिए निकल जाएंगे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 11:35 AM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 11:35 AM (IST)
Darbar Move: कश्मीर के सचिवालय कर्मी घर लौटे, रवाना होने से पहले हुआ  रेपिड टेस्ट
कश्मीर के सचिवालय कर्मी श्रीनगर से व जम्मू के कर्मचारी जम्मू से काम करते रहेंगे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: कश्मीर के सचिवालय कर्मी श्रीनगर से कामकाज करने के लिए आज शुक्रवार को अपने घरों को लौटना शुरू हो गए हैं। श्रीनगर जा रहे इन कर्मचारियों के लिए वीरवार से जम्मू सचिवालय में कोरोना के रेपिड टेस्ट करने की मुहिम शुरू की गई थी। जो आज भी जारी रही। कोरोना जांच करने के बाद ही इन कर्मियों को घाटी के लिए रवाना किया जा रहा है।

सरकार ने आदेश जारी कर कश्मीर के सचिवालय कर्मियों को तीस अप्रैल दोपहर बाद श्रीनगर जाने की इजाजत दे दी है। ऐसे में अपने वाहनों में श्रीनगर जाने की तैयारी कर रहे सचिवालय कर्मचारी शुक्रवार दोपहर को श्रीनगर के लिए निकल जाएंगे। सरकार द्वारा तय किए गए शेडयूल के तहत सचिवालय के कर्मचारियों व जरूरी सरकारी रिकार्ड के काफिले जम्मू से 1 मई व 2 मई को रवाना होने हैं। अंतिम काफिला 9 मई को जाएगा व 10 मई से श्रीनगर में भी सचिवालय काम करने लगेगा। कोरोना संक्रमण से उपजे हालात में इस बार दरबार मूव नही हो रहा है। ऐसे में कश्मीर के सचिवालय कर्मी श्रीनगर से व जम्मू के कर्मचारी जम्मू से काम करते रहेंगे।

वीरवार दोपहर को सरकार के आयुक्त सचिव मनोज कुमार दिवेद्धी की ओर से जारी किए गए आदेश में स्पष्ट किया गया कि श्रीनगर से काम करने जा रहे कर्मचारी जम्मू में शुक्रवार को काम पूरा करने के बाद जा सकते हैं। इस आदेश के माध्यम से कर्मियों को यह संदेश भी दिया गया है कि उनका शुक्रवार को सचिवालय में आकर काम करना अनिवार्य होगा। ऐसे में सचिवालय न आने वाले कर्मियों को अनुपस्थित माना जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग ने कश्मीर जा रहे कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट करने के लिए वीरवार से जम्मू सचिवालय में काउंटर लगा दिए। जिन कर्मचारियों के टेस्ट नेगेटिव आएंगे, सिर्फ उन्हें ही श्रीनगर जाने की इजाजत मिलेगी। यह काउंटर शुक्रवार को भी काम करेंगे। ऐसे में दो दिनों में श्रीनगर जा रहे सभी कर्मचारियों के अनिवार्य रूप से टेस्ट किए जाएंगे। जम्मू के चीफ मेडिकल आफिसर डा जेपी सिंह ने बताया कि इस समय जम्मू सचिवालय में स्वास्थ्य विभाग की पांच टीमें श्रीनगर जा रहे कर्मचारियों के रेपिड टेस्ट कर रही हैं। ये टीमें शुक्रवार को भी टेस्ट करने की प्रक्रिया को जारी रखेंगी।

chat bot
आपका साथी