Illegal Construction In Srinagar: श्रीनगर में अवैध निर्माण मामले पर मेयर व काउंसिलर धरने पर

मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने भी काउंसलिरों का पक्ष लेते हुए मीर को संयुक्त सचिव पद से हटाकर वापस आवास एवं शहरी विकास विभाग में भेजने का आग्रह किया। 61 काउंसिलरों द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन निगमायुक्त और संबंधित प्रशासन को भेजा है।

By Edited By: Publish:Fri, 28 May 2021 06:04 AM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 06:32 AM (IST)
Illegal Construction In Srinagar: श्रीनगर में अवैध निर्माण मामले पर मेयर व काउंसिलर धरने पर
गुलाम हसन मीर ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि मैंने जो भी काम किया है, नियमों के अनुरूप है।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : श्रीनगर में अवैध निर्माण को लेकर नगर निगम के संयुक्त सचिव योजना गुलाम हसन मीर और काउंसिलरों के बीच चल रही रस्साकशी सड़क पर आ गई। मीर को हटाने की माग को लेकर मेयर जुनैद अजीम मट्टू साथी काउंसिलरों संग धरने पर भी बैठ गए। कुछ काउंसलिरों ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल भी शुरू कर दी है। एक काउंसलिर की दोपहर बाद स्थिति बिगड़ गई।

अत्तहर ने बीते दिनों श्रीनगर में अवैध निर्माण व अतिक्रमण पर कड़ा संज्ञान लेते हुए विशेष कार्यबल बनाया था। अत्तहर राजस्थान कैडर के आइएएस हैं और दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले हैं। उन्होंने कार्यबल की कमान मीर को सौंपी। मीर ने कई अवैध इमारतों को गिराया। इसके अलावा श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र नारकारा वेटलैंड में एक इमारत के निर्माण की अनुमति को रद किया। मीर की कार्यप्रणाली से नाराज निगम के कई काउंसिलर ने उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए।

मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने भी काउंसलिरों का पक्ष लेते हुए मीर को संयुक्त सचिव पद से हटाकर वापस आवास एवं शहरी विकास विभाग में भेजने का आग्रह किया। 61 काउंसिलरों द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन निगमायुक्त और संबंधित प्रशासन को भेजा है। जुनैद ने कहा कि हम जल्द ही सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ मीडिया से रूबरू होकर मीर के कारनामों की पोल खोलेंगे।

नियमों के अनुरूप काम किया : मीर गुलाम हसन मीर ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि मैंने जो भी काम किया है, नियमों के अनुरूप है। यहा निगम में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार जारी है,जिस पर हमने लगाम लगाने की कोशिश की है। यहा रिहायशी इलाकों में व्यावसायिक परिसर बनाए जा रह थे। बाकी मुझे यहा यह हटाना या न हटाना, यह सरकार का काम है। मुझे जो आदेश मिलेगा,मैं नियमों के मुताबिक उस पर काम करूंगा। श्रीनगर निगमायुक्त अत्तहर आमिर खान ने इस मुद्​दे पर चुप्पी साधते हुए कहा कि यह एक प्रशासनिक मामला है, इस पर यूं बातचीत करना अनुचित है।

chat bot
आपका साथी