कोरोना संक्रमण: जम्मू समेत प्रदेश के 10 जिलों में रात्रि क‌र्फ्यू अब 10 बजे से

जम्मू कश्मीर के 10 जिलों में अब रात्रि क‌र्फ्यू रात 10 से कर दिया गया है। इन जिलों में जम्मू साबा कठुआ रामबन रियासी किश्तवाड़ ऊधमपुर शोपिया अनंतनाग और कुलगाम शामिल हैं। इन सभी जिलों में कोरोना की संक्रमण दर 0.2 फीसद से कम है और साप्ताहिक मामलों की संख्या भी 250 से कम है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 05:19 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 05:19 AM (IST)
कोरोना संक्रमण: जम्मू समेत प्रदेश के 10 जिलों में रात्रि क‌र्फ्यू अब 10 बजे से
कोरोना संक्रमण: जम्मू समेत प्रदेश के 10 जिलों में रात्रि क‌र्फ्यू अब 10 बजे से

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के 10 जिलों में अब रात्रि क‌र्फ्यू रात 10 से कर दिया गया है। इन जिलों में जम्मू, साबा, कठुआ, रामबन, रियासी, किश्तवाड़, ऊधमपुर, शोपिया, अनंतनाग और कुलगाम शामिल हैं। इन सभी जिलों में कोरोना की संक्रमण दर 0.2 फीसद से कम है और साप्ताहिक मामलों की संख्या भी 250 से कम है। इन जिलों में बैंक्वेट हॉल में भी अब 50 लोग एकत्रित हो सकेंगे। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी को देखते हुए यह बड़ी छूट दी है। हालांकि, बैंक्वेट हॉल में सिर्फ वही लोग प्रवेश कर सकेंगे जिन्होंने कोरोनारोधी टीका लगवाया होगा। मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता की अध्यक्षता में हुई राज्य कार्यकारी समिति की बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति का जायजा लिया गया है। राज्य कार्यकारी समिति की इस बैठक में कोरोना पर अंकुश पाने के दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित बनाने के साथ ही कुछ छूट देने का फैसला किया है। जम्मू कश्मीर के किसी भी जिले में वीकेंड क‌र्फ्यू नहीं है। रात के क‌र्फ्यू का समय रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक रहेगा। मगर उन जिलों में रात का क‌र्फ्यू रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक कर दिया गया है, जिनमें कोरोना संक्रमण दर 0.2 फीसद से कम है। कार्यकारी समिति ने फैसला किया है कि इंडोर और आउटडोर समारोहों में लोगों के इकट्ठा होने की संख्या पहले की तरह 25 ही रहेगी, मगर बैंक्वेट हॉल में समारोहों के लिए रियायत दी गई है। संक्रमण दर 0.2 फीसद से कम और साप्ताहिक मामलों की संख्या 250 से कम वाले जिलों में बैंक्वेट हॉल में आयोजित होने वाले समारोहों मेहमानों की संख्या बढ़ाकर 50 कर दी गई है। पालीटेक्निक कालेजों व आइटीआइ खुल सकेंगे

पालीटेक्निक कालेजों व आइटीआइ संस्थानों को 50 फीसद विद्यार्थियों की क्षमता के साथ खोला जा सकता है। टीकाकरण जरूरी है। इसके लिए अभिभावकों की अनुमति लेनी होगी। सरकार पहले ही 10वीं, 12वीं कक्षा के अलावा उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने की इजाजत दे चुकी है।

chat bot
आपका साथी