सीडीएस जनरल बिपिन रावत और वायुसेना प्रमुख ने पूर्वी लद्दाख में सेना की तैयारिया जांची

चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को पूर्वी लद्दाख का दौरा कर जवानों का हौसला बढ़ाया है। उन्होंने जवानों से हर मौसम और परिस्थिति में दुश्मनों को जवाब देने के लिए कहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 06:16 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 06:16 AM (IST)
सीडीएस जनरल बिपिन रावत और वायुसेना प्रमुख ने पूर्वी लद्दाख में सेना की तैयारिया जांची
सीडीएस जनरल बिपिन रावत और वायुसेना प्रमुख ने पूर्वी लद्दाख में सेना की तैयारिया जांची

राज्य ब्यूरो, जम्मू : चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को पूर्वी लद्दाख का दौरा कर जवानों का हौसला बढ़ाया है। उन्होंने जवानों से हर मौसम और परिस्थिति में दुश्मनों को जवाब देने के लिए कहा है। पूर्वी लद्दाख में चीन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए थल सेना के साथ वायुसेना के जवान बुलंद हौसले के साथ तैयार हैं।

जनरल विपिन रावत दो दिन के लिए लद्दाख में पहुंचे हैं। पहले दिन सोमवार को उन्होंने पूर्वी लद्दाख में सुरक्षा हालात का जायजा लेने के लिए सेना व वायुसेना के अधिकारियों व जवानों से मुलाकात की। उन्होंने बाद में लेह में लद्दाख के उपराज्यपाल आरके माथुर से मिलकर बात की। उपराज्यपाल से मुलाकात से पहले वह वायुसेना प्रमुख आरके भदौरिया के साथ पूर्वी लद्दाख के अग्रिम इलाकों में पहुंचे। उन्होंने वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास वायुसेना के एडवांस लैंडिग ग्राउंड दौलत बेग ओल्डी का दौरा किया। यहां तैयारियों का निरीक्षण किया। वह थायस व न्योमा इलाके में भी गए। वार मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी गई। दोपहर को उन्होंने पूर्वी लद्दाख में फील्ड कमांडरों के साथ बैठक की। वहीं, देर शाम को जनरल बिपिन रावत ने लेह में सेना की चौदह कोर मुख्यालय में सेना की उत्तरी कमान के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। जनरल रावत बुधवार को दिल्ली लौट जाएंगे।

उन्होंने सेना के जवानों से कहा कि वह वास्तविक नियंत्रण रेखा पर दुश्मन की हर हरकत का कड़ा जवाब दें। उन्हें पहले की अपेक्षा अधिक सतर्क रहना चाहिए। चीन को किसी भी हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाए।

chat bot
आपका साथी