Jashn-e-Baramulla: ठंड हुई छूमंतर जब जश्न-ए-बारामुला में गूंजे तराने

कश्मीर के युवाओं की प्रतिभा स्थानीय गीत-संगीत और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए सेना ने क्रिसमस के अवसर पर जश्न-ए-बारामुला का आयोजन किया है। सेना का मकसद युवाओं में विश्वास बहाली को बढ़ावा देना और सांस्‍कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देना है।

By lokesh.mishraEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 04:50 AM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 07:27 AM (IST)
Jashn-e-Baramulla: ठंड हुई छूमंतर जब जश्न-ए-बारामुला में गूंजे तराने
सेना ने जश्‍न ए बारामुला में कलाकारों के बीच गीत-संगीत प्रतियोगिता, खेल प्रतियोगिता, फन गेम्स करवाई गईं।

पंपोष रशीद, बारामुला : कश्मीर के युवाओं की प्रतिभा, स्थानीय गीत-संगीत और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए सेना ने क्रिसमस के अवसर पर जश्न-ए-बारामुला का आयोजन किया है। सेना का मकसद लोगों में विश्वास बहाली को बढ़ावा देना भी है। दो दिवसीय कार्यक्रम के पहले दिन कड़ाके की ठंड के बावजूद काफी संख्या में स्थानीय कलाकारों व युवाओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। युवाओं के जोश व उत्साह को देखकर लगा ही नहीं कि तापमान शून्य डिग्री से नीचे है।

इस दौरान कलाकारों के बीच गीत-संगीत प्रतियोगिता, खेल प्रतियोगिता, फन गेम्स करवाई गईं। कई तरह के स्लाट भी लगाए गए थे। इसमें बर्गर से लेकर कश्मीरी वाजवान भी था। इसके अलावा कश्मीरी शाल व अन्य परिधान भी रखे गए थे। जश्न-ए-बारामुला में करीब एक हजार से ज्यादा स्थानीय लोगों व सेना के परिवारों ने भी भाग लिया। पहले दिन हुई सभी प्रतियोगिताओं के फाइनल मुकाबले शुक्रवार को होंगे।

यहां बता दें कि कश्‍मीर में युवाओं की सहभागिता बढ़ाने और उनकी प्रतिभाओं के विकास के लिए सेना लगातार ऐसे आयोजन करती रहती है। खेल गतिविधियों से लेकर सांस्‍कृतियां गतिविधियों का नियमित तौर पर आयोजन होता है। जम्‍मू कश्‍मीर के युवा भी इन गतिविधियों में बढ़-चढ़कर भाग लेते हैं।

A 2 day Youth Festival 'Jashn-e-Baramulla' is being organised by #IndianArmy in Shaukat Ali Stadium on 24 & 25 Dec 20 to promote talent of #Kashmiri youth.

Based on the theme of Kashmiriyat, the fest highlights rich culture & traditions of #Kashmir while showcasing their talent. pic.twitter.com/5Q0CvMc8BH— Chinar Corps🍁 - Indian Army (@ChinarcorpsIA) December 24, 2020

आज आएंगी अभिनेत्री अमीशा पटेल :

फिल्म अभिनेत्री अमीशा पटेल भी शुक्रवार को जश्न-ए-बारामुला कार्यक्रम में शामिल होंगी। अमीशा पटेल ने अपना वीडियो शेयर करते हुए कहा कि कश्मीर बेहद खूबसूरत है। वह युवाओं की प्रतिभाग को बढ़ावा देने के लिए हो रहे कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 25 दिसंबर को बारामुला में होंगी। अमीशा ने उन्हें बुलाने के लिए सेना का आभार भी जताया। वह काफी उत्साहित नजर आईं।

chat bot
आपका साथी