Militancy in Kashmir: खून खराबे की एक बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, गुलाम कश्मीर से भेजा हथियारों का जखीरा बरामद

Militancy in Kashmir प्रवक्ता ने बताया कि यह हथियार तस्करी के जरिए धानी टाड में पहुंचाए गए थे। अब इन्हें वादी क भीतरी इलाकों में पहुंचाया जाना था। पुलिस ने समय रहते इन्हें बरामद कर वादी में खून खराबे की एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम बनाया है।

By Edited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 06:22 AM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 06:44 AM (IST)
Militancy in Kashmir: खून खराबे की एक बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, गुलाम कश्मीर से भेजा हथियारों का जखीरा बरामद
वादी में खून खराबे की एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम बनाया है।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सुरक्षाबलों ने गुलाम कश्मीर से घाटी में सक्रिय आतंकियों के लिए भेजी गई हथियारों की एक खेप को उत्तरी कश्मीर में एलओसी पर ही एक जगह विशेष से बरामद कर लिया। बरामद जखीरे में पाच एके-47 राइफलें, छह मैगजीन, सात पिस्तौल और नौ मैगजीन हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हथियारों की यह खेप सोमवार को जिला कुपवाड़ा के अंतर्गत एलओसी के साथ सटे करनाह सेक्टर में अग्रिम गाव धानी टाड में पकड़ी गई है। कुछ संदिग्धों को भी इस मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। फिलहाल, जाच जारी है। प्रवक्ता ने बताया कि यह हथियार तस्करी के जरिए धानी टाड में पहुंचाए गए थे। अब इन्हें वादी क भीतरी इलाकों में पहुंचाया जाना था। पुलिस ने समय रहते इन्हें बरामद कर वादी में खून खराबे की एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम बनाया है।

बारामुला में तलाशी अभियान: सुरक्षाबलों ने मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के मागरेपोरा, बारामुला और दक्षिण कश्मीर के मलंगपोरा पुलवामा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर दो अलग अलग तलाशी अभियान चलाए। इस बीच, श्रीनगर के मलबाग इलाके में एक जोरदार बम धमाका भी हुआ।

अलबत्ता, पुलिस ने बम धमाके की पुष्टि नहीं की है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मागरेपोरा, बारामुला में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सेना की 29 आरआर व सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षाबलों ने गाव में आने जाने के सभी रास्ते बंद कर, आतंकियों का ठिकाना होने के संदेह में कईमकानों की तलाश ली।

देर शाम तक चले इस अभियान में सुरक्षाबलों को आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिला। इसी दौरान शाम आठ बजे के करीब सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के मलंगपोरा पुलवामा में दो आतंकियों को देखे जाने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। इस अभियान में आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिला था। श्रीनगर में सूर्यास्त के बाद करीब साढ़े सात बजे के आस पास मलबाग इलाके में एक जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी। कुछ लोगों ने दावा किया कि आतंकियों ने कोई आइईडी धमाका किया है। अलबत्ता, पुलिस ने इससे इन्कार करते हुए कहा कि कोई बम धमाका नहीं हुआ है।

chat bot
आपका साथी