कश्मीर में 90 विदेशी आतंकियों समेत 200 दहशतगर्द सक्रिय

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने शुक्रवार को कहा कि वादी में 90 विदेशी आतंकियों समेत करीब 200 दहशतगर्द सक्रिय हैं। उन्होंने कहा कि 90 विदेशी आतंकियों में से 40 के बारे में हमें पूरी जानकारी है। हम उनके नाम और उनके साथियों के बारे में जानते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 08:02 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 08:02 AM (IST)
कश्मीर में 90 विदेशी आतंकियों समेत 200 दहशतगर्द सक्रिय
कश्मीर में 90 विदेशी आतंकियों समेत 200 दहशतगर्द सक्रिय

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने शुक्रवार को कहा कि वादी में 90 विदेशी आतंकियों समेत करीब 200 दहशतगर्द सक्रिय हैं। उन्होंने कहा कि 90 विदेशी आतंकियों में से 40 के बारे में हमें पूरी जानकारी है। हम उनके नाम और उनके साथियों के बारे में जानते हैं। इसके अलावा आइजीपी ने बताया कि पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में हालात बिगाड़ने के लिए ऑनलाइन दुष्प्रचार भी चला रखा है।

आइजीपी ने वादी में आतंकियों के विभिन्न ठिकानों को नष्ट किए जाने को बड़ी उपलब्धि करार देते हुए कहा कि बीते एक साल के दौरान हमने 22 बड़े ठिकाने नष्ट किए हैं। यह जंगलों, बागों में बन हुए थे। इनमें से अधिकांश भूमिगत ही थे। अब आने वाले समय में आतंकियों को ठिकाने नहीं मिलेंगे। सर्दियों में वह शरण लेने के लिए गांवों में आएंगे, आबादी में आएंगे। हमें खबर मिलेगी और वह मारे जाएंगे।

इसके अलावा आइजीपी ने कहा कि पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में हालात बिगाड़ने के लिए आतंकी हिसा फैलाने के लिए हर संभव साजिश कर रहा है। उसने सोशल मीडिया पर ऑनलाइन माध्यमों पर बड़े पैमाने पर दुष्प्रचार शुरू कर रखा है। वह यहां स्थानीय युवकों को बरगला रहा है। यहां हालात बिगाड़ने के लिए ड्रोन और सुरंगों के जरिए हथियार भी भेज रहा है। वीरवार को भी कुलगाम में पुलिस ने सेना के साथ मिलकर एक गाड़ी से हथियारों का जखीरा पकड़ा है। यह हथियार गाड़ी में बड़ी चालाकी से तैयार किए गए एक बाक्स में छिपाकर रखे गए थे। हम पाकिस्तान की सभी साजिशों को नाकाम बनाने के लिए पूरी सतर्कता बरत रहे हैं।

chat bot
आपका साथी