चन्नी मरचोला में पेयजल संकट, आंदोलन की चेतावनी

 संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : उप जिला के तहत आने वाली तहसील सीहोर के गांव चन्नी मरचोला में कई दिन से प

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 09:33 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 09:33 AM (IST)
चन्नी मरचोला में पेयजल संकट, आंदोलन की चेतावनी
चन्नी मरचोला में पेयजल संकट, आंदोलन की चेतावनी

 संवाद सहयोगी, सुंदरबनी :

उप जिला के तहत आने वाली तहसील सीहोर के गांव चन्नी मरचोला में कई दिन से पेयजल की सप्लाई नहीं होने से लोगों को पेयजल की भारी तंगी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने एकजुट होकर कहा है कि जल्द ही पीएचई विभाग द्वारा पानी की सप्लाई को दुरुस्त नहीं किया गया तो वह आंदोलन की राह अपनाने पर बाध्य होंगे।

पूर्व सरपंच व नेकां के वरिष्ठ नेता विपनपाल शर्मा, अशोक कुमार, राजेंद्र प्रसाद आदि ने बताया कि गांव में कई दिन से पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। इसका मुख्य कारण विभाग द्वारा पानी की सप्लाई लाइनों का समय पर निरीक्षण नहीं करना और लापरवाही है। सात दशक बीत जाने के बावजूद महिलाओं को सर पर पानी ढोना पड़ रहा है।  उन्होंने कहा कि गांव में पानी के स्रोत बारिश की कमी से सूख चुके हैं। लोगों को महंगी कीमत पर प्राइवेट टैंकरों के माध्यम से पानी की आपूíत करनी पड़ रही है। उन्होंने पीएचई विभाग के आला अधिकारियों से अनुरोध किया है कि पानी की अतिरिक्त स्रोतों को तलाशने के लिए योजनाएं बनाई जाए। इससे बढ़ती पानी की किल्लत से निपटा जा सके। उन्होंने विभाग को चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही गांव में पानी की सप्लाई को बहाल नहीं किया गया तो वह आंदोलन का रास्ता अपनाने पर बाध्य होंगे ।

इस संबंध में पीएचई विभाग के जेई गुलशन कुमार का कहना था कि अस्थायी कर्मचारियों की हड़ताल से समस्या बढ़ी है, लेकिन जल्द ही इस समस्या से निपटने के प्रयास किए जा रहे।

chat bot
आपका साथी