कोरोना से दो की मौत, 49 नए मामले आए

जागरण संवाददाता राजौरी जिले में कोरोना संक्रमित दो वृद्धों की मौत हो गई जबकि 49 लोग पाि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:11 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:11 AM (IST)
कोरोना से दो की मौत, 49 नए मामले आए
कोरोना से दो की मौत, 49 नए मामले आए

जागरण संवाददाता, राजौरी : जिले में कोरोना संक्रमित दो वृद्धों की मौत हो गई, जबकि 49 लोग पाजिटिव पाए गए। एक व्यक्ति की मौत सरकारी मेडिकल राजौरी में और दूसरे की होम आइसोलेशन में हुई।

अधिकारियों ने बताया कि थन्ना मंडी के हसप्लोट गांव की निवासी 70 वर्षीय महिला का मेडिकल कालेज अस्पताल राजौरी में इलाज चल रहा था, जहां मंगलवार को दोपहर उसकी मौत हो गई। एसओपी के अनुसार पैतृक गांव में उसका अंतिम संस्कार किया गया। राजौरी में कोरोना का दूसरा शिकार बुद्धल क्षेत्र के केवल गांव का एक 65 वर्षीय व्यक्ति हुआ, जो घर पर आइसोलेशन में था और मंगलवार को दोपहर मौत हो गई। उसका अंतिम संस्कार भी एसओपी के अनुसार बुद्धल के केवल गांव में किया गया।

इस बीच मंगलवार को जिले के विभिन्न गांवों में कोरोना के 49 मामले पाए गए, जिनमें अधिकतर थन्ना मंडी व दरहाल मेडिकल ब्लाक के हैं।

कटड़ा ब्लाक की सभी 10 पंचायतों में बनाए गए कोविड केयर सेंटरों का एडीसी रियासी डा. अनिरुद्ध राय व बीडीओ कटड़ा रिद्धिमा शर्मा ने मुआयना किया। सभी पंचायतों में कोविड केयर सेंटर पूरी तरह से बनकर तैयार हो गए हैं। इन कोविड केयर सेंटरों में मेडिकल उपकरण, आक्सीजन कंसन्ट्रेटर, व्हील चेयर, दवाइयां, बिजली-पानी की व्यवस्था आदि पूरी कर ली गई हैं।

बीडीओ कटड़ा रिद्धिमा शर्मा ने बताया कि कटड़ा ब्लाक की सभी 10 पंचायतों में पांच बेड के कोविड केयर सेंटर पूरी तरह से बनकर तैयार हैं। इन कोविड केयर सेंटरों में मेडिकल उपकरण लगाए गए हैं, जिनमें ओआरएस, एन-95 मास्क, सैनिटाइजर, आक्सीजन कंसन्ट्रेटर, आक्सीमीटर आदि शामिल हैं, ताकि इन कोविड केयर सेंटरों में आने वाले कोरोना मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। जल्दी ही स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती भी कर दी जाएगी। इन सभी सेंटरों में बिजली, पानी की पुख्ता व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही साफ-सफाई का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। ये सभी सेंटर प्रशासन के दिशा-निर्देशों पर डीडीसी, बीडीसी सदस्यों के साथ ही सरपंच व पंच आदि के सामूहिक प्रयासों से स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से बीडीओ कार्यालय द्वारा बनाए गए हैं। वहीं, एडीसी रियासी डा. अनिरुद्ध राय ने की गई तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया है।

chat bot
आपका साथी