तीन अवैध आरा मिल की गई सील

जागरण संवाददाता राजौरी नगर के साथ सटे नगरोटा क्षेत्र में अवैध रूप से चल रही तीन आरा मि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Jun 2019 08:13 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jun 2019 01:18 AM (IST)
तीन अवैध आरा मिल की गई सील
तीन अवैध आरा मिल की गई सील

जागरण संवाददाता, राजौरी : नगर के साथ सटे नगरोटा क्षेत्र में अवैध रूप से चल रही तीन आरा मिलों को वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर सील कर दिया। यह आरा मिल काफी समय से क्षेत्र में अवैध रूप से चल रही थी और वन विभाग को इसकी भनक तक नहीं लगी। पास के जंगल से अवैध रूप से लकड़ी को लाकर इन आरा मिलों पर काटा जाता था। उसके बाद लकड़ी को महंगे दामों पर बेचा जाता था।

बुधवार को इस संबंध में वन विभाग के अधिकारियों के पास जानकारी पहुंची तो उसी समय डिवीजन वन अधिकारी जाहिद मुगल ने विशेष टीम का गठन कर कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए। टीम के सदस्यों ने मौके पर पहुंच कर पाया कि तीन आरा मिले अवैध रूप से चल रही है। इन मिलों पर पास के जंगल से लकड़ी को अवैध ढंग से काट कर लाया जाता है और आरा मिले में लकड़ी को काट कर उन्हें बाजार में बेचा जा रहा है। इसके बाद वन विभाग की टीम ने कार्रवाई को करते हुए तीन आरा मिलों को सीन कर दिया और मिल मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

इस संबंध में बात करने पर डिवीजन वन अधिकारी जाहिद मुगल ने कहा कि जंगल के करीब कोई भी आरा मिल नहीं चल सकती है। जिस तरह की आरा मिलों को इन लोगों ने लगा रखी थी इन आरा मिलों को चलाने की बिलकुल भी अनुमति नहीं है। तीन आरा मिलों को सील कर मामला दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई को शुरू कर दी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी