चोरों दुकान से उड़ाई नकदी व सामान

जागरण संवाददाता राजौरी पुलिस की लचर कार्यप्रणाली के कारण जिले में चोरों के हौसले बुल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Jul 2019 01:47 AM (IST) Updated:Sat, 20 Jul 2019 06:37 AM (IST)
चोरों दुकान से उड़ाई नकदी व सामान
चोरों दुकान से उड़ाई नकदी व सामान

जागरण संवाददाता, राजौरी : पुलिस की लचर कार्यप्रणाली के कारण जिले में चोरों के हौसले बुलंद हो गए हैं। चोरों ने बुधवार को शहर के बीचोबीच न्यू बस अड्डे पर स्थित दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम देकर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी। घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान हर समय तैनात रहते हैं। इसके बावजूद चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम देकर सुरक्षित निकल गए। इससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहे हैं।

चोर न्यू बस अड्डे पर एसएस डीजल वर्क दुकान में सेंध लगाकर वहां से लाखों रुपये के सामान व नकदी लेकर फरार हो गए। सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। लेकिन अभी तक पुलिस चोरों तक नहीं पहुंच पाई है।

एसएस डीजल वर्क दुकान के मालिक सुरेंद्र पवार ने बताया कि सुबह छह बजे के करीब अन्य दुकानदारों ने फोन कर सूचित किया कि आपकी दुकान का शटर टूटा हुआ है और बाहर सामान बिखरा पड़ा है। उसी समय में मौके पर पहुंचा तो देखा की सामान बाहर बिखरा है और दुकान के अंदर रखी अलमारी नदी के पास पड़ी हुई है। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने एफएसएल की टीम को बुला कर फिंगर प्रिंट लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। सुरेंद्र पवार ने बताया कि चोर अलमारी में रखी नकदी व लाखों रुपये का लेकर फरार हो गए हैं। वहीं डीएसपी मुख्यालय सुरेंद्र खडियार के साथ साथ थाना प्रभारी ने भी मौके पर पहुंच कर जांच की। पुलिस का कहना है कि चोरों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है और जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

--

नहीं लग रहा चोरी की घटनाओं में विराम

नगर में आए दिन चोरी की वारदातें हो रही हैं, लेकिन अभी तक पुलिस किसी भी चोरी की वारदातों के मामले को हल नहीं कर पाई है। कुछ माह पूर्व जवाहर नगर क्षेत्र में एक ही दिन में तीन घरों में चोरों ने सेंध लगाकर लाखों रुपये की नकदी व जेवर चुरा लिए। इसके साथ ही चोरों ने बाजार में कई दुकानों को अपना निशाना बनाया, लेकिन आज तक पुलिस किसी भी चोर को नहीं पकड़ पाई। स्थानीय निवासी अशोक कुमार, नरेश बाली, अजय कुमार, मुहम्मद अफजल सहित अन्य लोगों ने कहा कि चोरी की घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। पुलिस को चाहिए कि जल्द से जल्द चोरी के मामलों को हल कर ताकि स्थानीय लोग अपने आपको सुरक्षित महसूस कर सके।

----

वारदात स्थल के पास हर समय तैनात रहती है पुलिस व सीआरपीएफ

चोरों ने न्यू बस अड्डे पर जिस दुकान में सेंध लगाई है उससे कुछ ही मीटर की दूरी पर पुलिस व सीआरपीएफ के जवान हर समय तैनात रहते हैं और रात के समय गश्त भी रहती है, लेकिन इसके बावजूद चोरों ने वारदात को अंजाम दे दिया। इससे सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लग रहे हैं।

chat bot
आपका साथी