तीन दुकानों के शटर तोड़ लाखों का सामान व नकदी ले उड़े चोर

संवाद सहयोगी सुंदरबनी सुंदरबनी में बढ़ती चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:57 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:57 AM (IST)
तीन दुकानों के शटर तोड़ लाखों का सामान व नकदी ले उड़े चोर
तीन दुकानों के शटर तोड़ लाखों का सामान व नकदी ले उड़े चोर

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : सुंदरबनी में बढ़ती चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों के छोटे बाजारों में बढ़ती चोरी की वारदातों ने पुलिस पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। मंगलवार देर रात चोरों द्वारा सुंदरबनी के पराट बाजार में एक बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए तीन दुकानों के शटर तोड़कर हजारों की नकदी और लाखों का सामान उड़ा लेने का मामला प्रकाश में आया है। मामला दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुटी है।

जानकारी देते हुए दुकानदार अजय कुमार पुत्र इंद्रजीत ने बताया कि जब मैं सुबह दुकान खोलने के लिए पहुंचा तो दुकान का शटर टूटा हुआ पाया। अंदर गया तो सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा हुआ था। अजय कुमार ने बताया कि एक कमेटी के 60 हजार रुपये सहित दवाइयां और जरूरी सामान चोरी हो गया। दुकान का शटर भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया गया है।

दूसरे दुकानदार कालीदास पुत्र सुंदर दास ने बताया कि दुकान खोलने के लिए जब बाजार में पहुंचा तो दुकान के बाहर काफी भीड़ दिखाई दी। जब पास पहुंचा तो पता लगा कि मेरी दुकान में चोरी हुई है। कालीदास ने बताया कि उसका 50 हजार से अधिक का कीमती समान जिसमें जैकेट, गर्म कपड़े सहित अन्य कीमती कास्मेटिक सामान चोरों द्वारा उड़ा लिया गया।

वहीं, पराट बाजार की एक अन्य किराने की बड़ी दुकान पर चोरों द्वारा एक बड़ी घटना को अंजाम दिया गया, जहां चोरों द्वारा दुकान का शटर तोड़कर दुकान के अंदर से हजारों की नकदी और महंगा सामान चुरा लिया गया, जिसमें सरसों तेल, सिगरेट सहित कई कीमती चीजें चोरों द्वारा चुरा ली गई। रमण कुमार पुत्र घनीश्याम ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बाद वैसे ही कामकाज ठप पड़ा हुआ था। जैसे-तैसे करके परिवार का बड़ी मुश्किल से पालन-पोषण कर रहे थे। ऐसे में इस घटना के बाद परिवार पर दो वक्त की रोटी के लिए भी संकट के बादल छा चुके हैं। दुकानदारों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि बाजार में किसी भी तरह के सुरक्षा के लिए प्रशासन द्वारा कोई प्रबंध नहीं किए गए, जिससे इस घटना को बड़ी आसानी के साथ चोरों द्वारा अंजाम दिया गया है।

सुबह जैसे ही घटना की सूचना ब्लाक डेवलपमेंट काउंसिल के चेयरमैन बालकृष्ण शर्मा को मिली तो उन्होंने घटनास्थल का दौरा कर प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द इस वारदात को अंजाम देने वाले चोरों को सलाखों के पीछे डाला जाए और जिन दुकानों पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है, उन दुकानदारों को प्रशासन द्वारा मदद के तौर पर राहत दी जाए।

चोरी की घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दुकानदारों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी