राजौरी के थन्नामंडी में दिखे आतंकियों के पोस्टर

राजौरी जिले के थन्नामंडी क्षेत्र में फिर से आतंकी संगठनों की हलचल सुनाई दे रही है। शनिवार को राजौरी के थन्नामंडी क्षेत्र के गांव में आतंकी संगठन जम्मू कश्मीर गजनवी फोर्स के पोस्टर चिपके दिखाई दिए। इनमें आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमले की धमकियां दी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 03:25 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 03:25 AM (IST)
राजौरी के थन्नामंडी में दिखे आतंकियों के पोस्टर
राजौरी के थन्नामंडी में दिखे आतंकियों के पोस्टर

जम्मू, प्रेट्र/जागरण न्यूज नेटवर्क : राजौरी जिले के थन्नामंडी क्षेत्र में फिर से आतंकी संगठनों की हलचल दिखाई दे रही है। क्षेत्र के गांव में आतंकियों ने दो पोस्टर चिपका कर सुरक्षाबलों पर हमले की चेतावनी दी। यह पोस्टर के सामने आने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

नियंत्रण रेखा से सटे राजौरी जिले के गांव अजमताबाद में शनिवार सुबह दुकानों के बाहर जम्मू कश्मीर गजनवी फोर्स के पोस्टर चिपकाए गए थे।

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार इस संबंध में यूएपीए के तहत केस दर्ज किया गया है। इन पोस्टर में जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों पर हमले तेज करने की गीदड़भभकी दी गई है।

यहां बता दें कि थन्ना मंडी क्षेत्र में हाल के दिनों में घुसपैठ की कई साजिशें सामने आ चुकी हैं। नियंत्रण रेखा से सटा जिला रहा है आतंक का केंद्र

नियंत्रण रेखा से सटा राजौरी जिला आतंक का केंद्र रहा है। हालांकि कई वर्षो पूर्व यहां से आतंक का पूरी तरह सफाया कर दिया गया था। अब पाकिस्तान फिर से राजौरी और पुंछ में आतंकवाद के पुनर्जीवन की साजिश रचता रहता है। यही वजह है यह क्षेत्र अभी भी नियंत्रण रेखा से घुसपैठ का प्रमुख रूट बना हुआ है। कई प्रयास पिछले दिनों में भी हुए हैं।

पुंछ में पिछले माह आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर कई हमले किए और नौ जवान बलिदान हो गए थे। उसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेरकर सर्च आपरेशन भी आरंभ किया था, परंतु आतंकी हाथ नहीं आए। उसके बाद भी साजिशें कम नहीं हुई हैं। कश्मीर का भी सीधा रूट है

पुंछ के जंगलों से सीधा कश्मीर पहुंचने का यह रूट आतंकियों की घसुपैठ का प्रमुख कारण है। यही वजह है कि आतंकी संवदेनशील क्षेत्रों में अपनी सक्रियता बढ़ाने की साजिश रच रहे हैं। इस तरह के पोस्टर सामने आने से स्पष्ट है कि स्थानीय मदद फिर से आतंकियों तक पहुंचना आरंभ हो गई है।

chat bot
आपका साथी