राजौरी में भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की रही धूम

जागरण संवाददाता राजौरी श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर शिवमंदिर जवाहर नगर में कार्यक्रम

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 06:43 AM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 06:43 AM (IST)
राजौरी में भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की रही धूम
राजौरी में भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की रही धूम

जागरण संवाददाता, राजौरी : श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर शिवमंदिर जवाहर नगर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। हर वर्ष जन्माष्टमी के अवसर पर भव्य शोभा यात्रा निकाली जाती थी, लेकिन कोरोना के चलते मंदिर के अंदर ही कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके साथ साथ एसओपी का भी पूरी तरह से पालन किया गया।

इस अवसर पर मंदिर को काफी बेहतर ढंग से सजाया गया था। भगवान श्रीकृष्ण को झूले झुलाया गया। इस अवसर पर मंदिर कमेटी द्वारा कोरोना के चलते सादा समारोह किया गया। रात को 12 बजे तक भजन कीर्तन का कार्यक्रम रखा गया। 12 बजे के बाद भगवान के जन्म पर आरती के भोग का आयोजन किया गया और श्रद्धालुओं में प्रसाद भी वितरित किया गया।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर सुंदरबनी क्षेत्र के विभिन्न धार्मिक संस्थानों में सुबह से ही भक्तों की भीड़ लगी रही। भक्तों ने मंदिरों में पहुंचकर भगवान श्रीकृष्ण का दर्शन किया।

कोरोना के चलते सरकार द्वारा कई प्रकार के दिशानिर्देश जारी किए गए हैं, जिसको देखते हुए बड़े ही सूक्ष्म एवं संक्षिप्त रूप में शोभायात्रा का आयोजन राधाकृष्ण मंदिर संस्थान द्वारा किया गया। इस मौके पर एक शोभायात्रा पूरे सुंदरबनी उपनगर में निकाली गई, जिसके दर्शन करने के लिए सैकड़ों की संख्या में स्थानीय निवासी पहुंचे और शोभायात्रा में शामिल हुए।

इसी प्रकार एक अन्य शोभायात्रा सतगुरु बाबा काशी गिरि जी महाराज के परिसर में ही निकाली गई, जहां गुरु गद्दी पर आसीन गुरु बृजभूषण जी महाराज ने भक्तजनों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि वे मंदिर परिसर में ही श्रीकृष्ण की बाल अवस्था का दर्शन करके आशीर्वाद प्राप्त करें।

chat bot
आपका साथी