रिफ्यूजियों को जल्द मिले बकाया राहत राशि

संवाद सहयोगी सुंदरबनी उपजिला सुंदरबनी के सरकारी डाक बंगले में जम्मू कश्मीर शरणार्थी ए

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 06:20 AM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 06:20 AM (IST)
रिफ्यूजियों को जल्द मिले बकाया राहत राशि
रिफ्यूजियों को जल्द मिले बकाया राहत राशि

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : उपजिला सुंदरबनी के सरकारी डाक बंगले में जम्मू कश्मीर शरणार्थी एक्शन कमेटी द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें रिफ्यूजी वर्ग के लोगों ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि राहत के तौर पर मिलने वाले 25 लाख रुपये के पैकेज का जल्द भुगतान किया जाए।

इस मौके पर काफी संख्या में उपस्थित रिफ्यूजियों को संबोधित करते हुए एक्शन कमेटी के अध्यक्ष गुरदीप सिंह ने कहा कि पिछले कई वर्षो से उजड़े हुए रिफ्यूजियों की सरकार ने सुध नहीं ली। उन्होंने कहा कि 25 लाख रुपये का राहत पैकेज देने की बात की गई थी, जो कि आज के दौर में बहुत कम है। उसमें भी अभी तक मात्र पांच लाख रुपये राहत राशि लोगों को दी गई है। उन्होंने कहा कि बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि 1947, 1965 और 1971 में विभिन्न स्थानों से पलायन हुआ, लेकिन अभी तक उनकी पूर्ण रूप से सुध नहीं ली गई है।

उन्होंने कहा कि जल्द रिफ्यूजी परिवारों की सरकार को सुध लेनी चाहिए और पूरा राहत पैकेज देना चाहिए। सरकार यह भी सुनिश्चित करे कि ऐसे कौन से परिवार हैं, जिनको अभी तक राहत नहीं मिली है। इस मौके पर काफी संख्या में रिफ्यूजी वर्ग के गणमान्य लोग व बीडीसी चेयरमैन अरुण सूदन मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी