पीने के पानी को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता राजौरी नगर के साथ सटे बढून गांव लोगों ने पीएचई विभाग एवं प्रशासन के खिला

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Jun 2019 01:18 AM (IST) Updated:Fri, 21 Jun 2019 06:43 AM (IST)
पीने के पानी को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन
पीने के पानी को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राजौरी: नगर के साथ सटे बढून गांव लोगों ने पीएचई विभाग एवं प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कहा कि लोगों के घरों में पिछले एक माह से पीने के पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। जिस कारण से हम लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने कहा कि इस समस्या को लेकर एक माह में एक बार नहीं कई बार पीएचई विभाग के अधिकारियों से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को भी अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन इसके बावजूद भी इस समस्या को दूर करने के लिए कोई भी प्रयास नहीं किया जा रहा है।

प्रदर्शन कर रहे मुहम्मद रहमान, शकील अली, मुश्ताक अहमद आदि ने कहा कि पिछले एक माह से हम लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है। हर रोज हमें काफी दूर से प्राकृतिक जल स्त्रोत से पीने का पानी लाना पड़ता है। गर्मी अधिक होने के कारण प्राकृतिक जल स्त्रोतों में भी पानी काफी कम हो चुका है। जिस कारण से पीने के पानी की समस्या दिन ब दिन विकराल समस्या बनती जा रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के करीब एक सौ से अधिक परिवारों के सदस्य पीने के पानी की समस्या से दो चार हो रहे है और हर रोज सुबह से लेकर शाम तक पीने का पानी का प्रबंध करने में ही जुटे रहते है। ग्रामीणों ने कहा कि अभी तक गांव के चंद लोग ही एकजुट होकर प्रदर्शन कर रहे है और अगर इसके बाद भी पीने के पानी की सप्लाई को बहाल नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में राजौरी कालाकोट मार्ग को जाम करके उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

इस संबंध में बात करने पर विभाग के जेई मुहम्मद आशरफ का कहना है कि तकनीकी खराबी के कारण पानी टैंक तक नहीं पहुंच पा रहा है। खराबी को ठीक किया जा रहा है जल्द ही क्षेत्र में पीने के पानी की सप्लाई को बहाल कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी