चार दिन बाद खुले राजौरी के बाजार, नजर नहीं आई भीड़

जागरण संवाददाता राजौरी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने शुक्रवार से न

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 07:08 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 07:08 AM (IST)
चार दिन बाद खुले राजौरी के बाजार, नजर नहीं आई भीड़
चार दिन बाद खुले राजौरी के बाजार, नजर नहीं आई भीड़

जागरण संवाददाता, राजौरी : कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने शुक्रवार से नगर में लॉकडाउन शुरू कर दिया था। इस दौरान घर-घर जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने लोगों के सैंपल लिए और रैंपिड टेस्ट किए। लेकिन इसमें अधिक मामले सामने न आने के कारण चार दिन बाद पांचवें दिन प्रशासन ने दुकानों को खोलने का आदेश जारी कर दिया। जिसके बाद दुकानदारों ने अपनी दुकानों को खोला, लेकिन बाजारों में भीड़ काफी कम ही देखने को मिली।

चार दिन के बाद जैसे ही प्रशासन द्वारा दुकानों को खोलने का आदेश जारी किया गया, ठीक उसी समय दुकानदार अपनी दुकानों को खोलने के लिए पहुंच गए और दुकानों को खोल दिया, लेकिन नगर के आसपास के क्षेत्रों से लोग बाजारों में नहीं आए। इससे बाजारों में लोगों की भीड़ काफी कम ही देखने को मिली। दुकानदार पूरा दिन दुकानों में बैठकर ग्राहकों का इंतजार करते रहे, लेकिन अन्य क्षेत्रों से लोग बाजारों में नहीं पहुंचे। राजौरी के मुख्य बाजार के साथ-साथ माल मंडी क्षेत्र में पूरा दिन सन्नाटा ही पसरा रहा। दुकानदार पूरा दिन ग्राहकों का इंतजार करते रहे। बाजारों में लोगों की भीड़ को न देखते हुए शाम को जल्दी ही दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बंद कर दिया और घरों को लौट गए।

इस संबंध में बात करने पर जिला आयुक्त मुहम्मद नजीर शेख ने कहा कि हमने चार दिनों में नगर के हर क्षेत्र में सैंपलिग की, लेकिन अधिक मामले सामने न आने के बाद हमने दुकानों को खोलने का आदेश जारी कर दिया। परंतु इस दौरान दुकानदारों को एसओपी का पालन करना होगा और बाजार में आने वाले लोगों को शारीरिक दूरी को कायम रखने के साथ साथ मास्क पहन कर ही बाजारों में आना होगा।

chat bot
आपका साथी