जवानों ने हैरतअंगेज करतबों ने किया रोमांचित

जागरण संवाददाता राजौरी कबायलियों से राजौरी जिले को मुक्त कराने में अपनी जान की बाजी ल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:23 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:23 AM (IST)
जवानों ने हैरतअंगेज करतबों ने किया रोमांचित
जवानों ने हैरतअंगेज करतबों ने किया रोमांचित

जागरण संवाददाता, राजौरी : कबायलियों से राजौरी जिले को मुक्त कराने में अपनी जान की बाजी लगाने वाले वीर जवानों के शौर्य को याद करने के लिए मंगलवार को राजौरी दिवस मनाया गया। एडवांस लैंडिंग ग्राउंड राजौरी में समारोह आयोजित किया गया।

इस दौरान मंडी चौक में बने शहीदी स्मारक में पुष्पांजलि समारोह आयोजित किया। सबसे पहले धर्म गुरुओं द्वारा शहीदों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। इसके बाद सैन्य अधिकारियों के साथ साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने शहीदी स्मारक पर शहीदों को नमन करते हुए पुष्प चक्र अर्पित किए। विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने रंगारंग एवं देश भक्ति के कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इसके बाद सेना के जवानों ने घुड़सवारी का रोमांचक प्रदर्शन किया। इस दौरान अपने करतबों से हैरतअंगेज कर दिया। सेना की सिख बटालियन के जवानों ने गतके का प्रदर्शन करके समारोह में मौजूद लोगों को दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर कर दिया।

पुलिस व सीमा सुरक्षा बल के बैंड ने एक से बढ़कर एक बेहतर धुन बजाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कोरोना काल के दौरान पिछली बार राजौरी दिवस का कार्यक्रम सादगी के साथ मनाया गया था। इस वर्ष भी काफी कम संख्या में ही लोगों को कार्यक्रम में बुलाया गया था। इस दौरान एसओपी का पूरी तरह का पालन किया गया। लोगों के बैठने के लिए भी एसओपी के अनुसार ही प्रबंध किए गए थे। इस अवसर पर एसएसपी शीमा नबी के साथ एएसपी लियाकत चौधरी व सैन्य अधिकारी मौजूद थे। इस मौके पर सभी ने कार्यक्रम की सराहना की। कहा कि इससे देशभक्ति की भावना प्रबल होती है और लोगों को प्रेरणा भी मिलती है।

chat bot
आपका साथी