बिजली व पानी की समस्या को लेकर किया जोरदार प्रदर्शन

बिजली और पानी की समस्या को लेकर पंगाई क्षेत्र के लोगों ने वीरवार को बिजली विभाग और जलशक्ति विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी बिजली व पानी की आपूर्ति सुचारु करने की मांग कर रहे थे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो वो उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:51 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:51 AM (IST)
बिजली व पानी की समस्या को लेकर किया जोरदार प्रदर्शन
बिजली व पानी की समस्या को लेकर किया जोरदार प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राजौरी : बिजली और पानी की समस्या को लेकर पंगाई क्षेत्र के लोगों ने वीरवार को बिजली विभाग और जलशक्ति विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी बिजली व पानी की आपूर्ति सुचारु करने की मांग कर रहे थे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो वो उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे।

प्रदर्शन कर रहे मुहम्मद रहमान, शकील अहमद, खान मुहम्मद आदि ने कहा कि पिछले दो माह से क्षेत्र में बिजली व पानी का संकट गहराया हुआ है, जिस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने कहा कि इस समस्या को दूर करने के लिए कई बार संबंधित विभागों के अधिकारियों से गुहार लगाई जा चुकी है, लेकिन इसके बावजूद समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। यही वजह है कि आज लोगों को सड़कों पर उतरना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बिजली व पानी के संकट के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन उनकी समस्या पर गौर नहीं किया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर सोमवार तक क्षेत्र में बिजली व पानी के संकट को दूर न किया गया तो आने वाले दिनों में उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

तरेडू में बिजली आपूर्ति प्रभावित होने पर जताई नाराजगी

संवाद सहयोगी, कालाकोट : तरेडू में पिछले कई दिनों से बिजली आपूर्ति प्रभावित होने पर लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ नाराजगी जताई। उन्होंने विभाग से बिजली आपूर्ति सुचारु करने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वो उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे।

तरेडू के स्थानीय निवासी व सामाजिक कार्यकर्ता डिगपाल, राजेश कुमार, कमल राज, रंजीत सिंह, गुलशन कुमार ने बताया कि पिछले पांच-छह दिन से बिजली समस्या ने हमें परेशान कर रखा है। दिन में एक से दो घंटा बिजली ही हमें नसीब हो रही है, लेकिन शिकायत के बाद भी विभाग बिजली सप्लाई सुचारु बनाने को लेकर गंभीर नहीं है। इससे क्षेत्र के लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है।

उन्होंने कहा किलोग नियमित तौर पर बिजली किराया भी अदा कर रहे हैं, लेकिन उन्हें बिजली आपूर्ति नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि कभी तकनीकी खराबी का बहाना किया जाता है तो कभी पीछे से सप्लाई प्रभावित होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया जाता है। वहीं, बिजली विभाग के जेई मुहम्मद हनीफ का कहना है कि तरेडू ग्रिड स्टेशन में तकनीकी समस्या के चलते बिजली कुछ हद तक प्रभावित रही, लेकिन अब बिजली सुचारु कर दी गई है और लोगों को जो परेशानी व शिकायत बिजली कटौती को लेकर थी वह अब नहीं आएगी।

chat bot
आपका साथी