डाक्टरों की कमी पर दरहाल वासियों का फूटा गुस्सा

उपजिला अस्पताल दरहाल में डाक्टरों की कमी से नाराज स्थानीय लोगों ने रविवार को स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द डाक्टरों की नियुक्ति नहीं की गई वो उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 01:33 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 01:33 AM (IST)
डाक्टरों की कमी पर दरहाल वासियों का फूटा गुस्सा
डाक्टरों की कमी पर दरहाल वासियों का फूटा गुस्सा

जागरण संवाददाता, राजौरी : उपजिला अस्पताल दरहाल में डाक्टरों की कमी से नाराज स्थानीय लोगों ने रविवार को स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द डाक्टरों की नियुक्ति नहीं की गई वो उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे।

प्रदर्शन कर रहे करामत मलिक, रफक अहमद, मुहम्मद अनीस ने कहा कि पिछले काफी समय से उप जिला अस्पताल दरहाल में डाक्टरों की भारी कमी बनी हुई है। हम लोगों को छोटी सी बीमारी के उपचार के लिए भी मेडिकल कालेज राजौरी का रुख करना पड़ता है। इसके कारण उन्हें आर्थिक और मानसिक दोनों तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य स8्विधाएं महैया करवाने के लिए कई योजनाएं चलाइ्र जा रही हैं, लेकिन विभागीय लापरवाही के कारण आम जनता को बेहतर स्वास्थ्य स8्विधाएं नहीं मिल पा रही हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में खोले गए अधिकाश स्वास्थ्य केंद्रों में न पर्याप्त संख्या में डाक्टर तैनात है और न ही पैरामेडिकल स्टाफ। ऐसे में लोगों को छोटी-छोटी बीमारियों के लिए निजी अस्पतालों का सहरा लेना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस समस्या को दूर करने के लिए एक बार नहीं कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन इसके बावजूद भी इस समस्या को दूर करने के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा है। जिस कारण से क्षेत्र के लोग काफी परेशान हो चुके है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द से जल्द डाक्टरों की कमी को दूर न किया गया तो आने वाले समय में स्थानीय लोग इससे भी उग्र प्रदर्शन करने के लिए तैयार है और अगर जरूरत पड़ी तो हम लोग अपनी दुकानों को भी बंद करने के लिए तैयार है।

chat bot
आपका साथी