पेयजल के लिए सड़क पर उतरे लंबेड़ी वासी

कस्बे के गांव लंबेड़ी में पिछले कई दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप होने से नाराज ग्रामीणों ने बुधवार को जलशक्ति विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अगर पानी की सप्लाई आती है तो पानी काफी दूषित रहता है जो पीने के लायक नहीं होता है। उन्होंने कहा कि अगर उनके गांव में जल्द स्वच्छ पेयजल आपूर्ति सुचारु नहीं की गई तो वो उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 08:45 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 08:45 AM (IST)
पेयजल के लिए सड़क पर उतरे लंबेड़ी वासी
पेयजल के लिए सड़क पर उतरे लंबेड़ी वासी

संवाद सहयोगी, नौशहरा : कस्बे के गांव लंबेड़ी में पिछले कई दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप होने से नाराज ग्रामीणों ने बुधवार को जलशक्ति विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अगर पानी की सप्लाई आती है तो पानी काफी दूषित रहता है जो पीने के लायक नहीं होता है। उन्होंने कहा कि अगर उनके गांव में जल्द स्वच्छ पेयजल आपूर्ति सुचारु नहीं की गई तो वो उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे।

प्रदर्शन कर रहे सेवानिवृत्त शिक्षक ओम प्रकश और राजेश ने कहा कि हमारे गांव की माताएं बहने तीन किलोमीटर दूर पैदल चलकर जाती है और पानी लेकर आती हैं। गांव में पानी की सप्लाई न मिलने से हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हम जिला उपायुक्त राजौरी से अपील करते हैं कि हमारे गांव में पानी की सप्लाई को जल्द से जल्द बहाल किया जाए और साफ पानी दिया जाए। जल शक्ति विभाग द्वारा लोगों के खेतों में से दो माह से नाली निकाली गई उन लोगों को कहा जाता है आप का नल कल लगने जा रहा है। ऐसे ही करते करते दिन माह बीत चुके है, लेकिन आज तक उन के घरों में कनेक्शन नहीं लगा। जल शक्ति विभाग के कर्मचारी आते हैं और बस देख कर चले जाते हैं। हम जिला उपायुक्त ाजौरी से अपील करते है जिन लोगों के घर में अभी तक नल कनेक्शन नहीं लगे हैं, उनके घर में नल लगाया जाए, ताकि लोगों को पीने को पानी मिल सके। लोगों ने कहा कि अगर सात दिन के अंदर हमें पानी नहीं मिला और जिन लोगों के घरों में पानी के कनेक्शन नहीं लगे, उन्हें जल्द नहीं दिया गया तो गांव के सभी लोग सड़कों पर उतरेंगे। वहीं मौके पर पहुंचे जल शक्ति विभाग के अधिकारी और तहसीलदार नौशहरा राजू सम्याल, ने लोगों से बात की और उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया। साथ ही जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को सात दिन के भीतर ही इन लोगों की परेशानियों को हल करने को कहा। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के घरों में नल के कनेक्शन नहीं है, जल्दी ही उन्हें नल कनेक्शन दिए जाएं।

chat bot
आपका साथी