गांव गोल में पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन

संवाद सहयोगी कालाकोट पंचायत जुंगड़ियाल ईस्ट के गांव गोल में पानी की समस्या से परेशान लोग

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 06:28 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 06:28 AM (IST)
गांव गोल में पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन
गांव गोल में पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कालाकोट : पंचायत जुंगड़ियाल ईस्ट के गांव गोल में पानी की समस्या से परेशान लोगों ने प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान सरपंच व लोगों ने जलशक्ति विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग के अधिकारियों को कई बार पानी की समस्या से अवगत करवाया गया और ज्ञापन भी सौंपे गए, लेकिन वह सिर्फ झूठे वादे ही हमसे करते हुए हमें गुमराह कर रहे हैं।

प्रदर्शन के दौरान सरपंच मास्टर केवल शर्मा ने बताया कि 13 सितंबर को जन अभियान कार्यक्रम के दौरान भी पानी का मुद्दा उठाया था, जिस पर अधिकारियों ने 30 सितंबर तक पानी मुहैया करवाने की बात कही थी, लेकिन अभी तक कोई भी कदम नहीं उठाया गया है। इससे मजबूरन हमें धरना-प्रदर्शन पर उतारू होना पड़ा है।

उन्होंने कहा कि जुंगड़ियाल पेयजल स्कीम जिसे प्रथम चरण में गोल का नाम दिया गया है, वह स्कीम पूरी है और मात्र दो से तीन पाइपलाइन को वेल्डिंग करने का कार्य शेष था, जिसे पिछले छह माह के दौरान अभी तक पूरा नहीं किया जा सका।

उन्होंने कहा कि गर्मियां भी हम लोगों ने बिना पानी के निकाल दी और जलशक्ति विभाग के अधिकारी सप्ताह दस दिन का समय मांग कर हमसे वादे करते आ रहे हैं, लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। सरपंच ने कहा कि वार्ड नंबर तीन व चार में करीब 200 परिवार पानी को लेकर परेशान हैं, लेकिन हमारी इस परेशानी को नहीं समझा जा रहा, जिससे मजबूरन हमें आज प्रदर्शन पर उतारू होना पड़ा है।

इस संबंध में पीएचई विभाग के मैकेनिकल विग के जेई मुहम्मद शफीक का कहना है कि गोल पेयजल योजना का एक-दो दिन का ही काम शेष है, जिसमें कुछ पाइप लाइन को जोड़ा जाना है। उन्होंने कहा कि दो दिन से कर्मचारी हड़ताल पर हैं और जल्द किसी वेल्डर को लेकर पाइप लाइन को वेल्डिंग करके इस समस्या को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी