मारपीट का आरोप लगाते हुए तहसीलदार के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सहयोगी सुंदरबनी उप जिला सुंदरबनी के तहत आने वाले तहसील कार्यालय में लोगों ने तहसी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:10 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:10 AM (IST)
मारपीट का आरोप लगाते हुए तहसीलदार के खिलाफ प्रदर्शन
मारपीट का आरोप लगाते हुए तहसीलदार के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : उप जिला सुंदरबनी के तहत आने वाले तहसील कार्यालय में लोगों ने तहसीलदार के खिलाफ प्रदर्शन किया और उनके तबादले की मांग की। लोगों का आरोप है कि तहसीलदार लोगों के साथ मारपीट करते हैं। शनिवार को भी एक व्यक्ति अपने काम तहसीलदार के पास गया तो तहसीलदार ने उसे थप्पड़ जड़ दिया। इसके विरोध में ग्रामीणों ने सोमवार को तहसील कार्यालय में पहुंचकर प्रदर्शन किया। हालांकि तहसीलदार वहां नहीं थे। इसी बीच पहुंचे डीडीसी सदस्य राजेंद्र कुमार शर्मा, एडीसी विनोद कुमार ने आरोप सिद्ध होने पर कार्रवाई का भरोसा दिला कर लोगों को शांत किया।

उप जिला सुंदरबनी के तहत आने वाले गांव पतराडा के निवासी कृष्ण लाल पिछले करीब एक सप्ताह से तहसील कार्यालय में अपने कार्यो के लिए चक्कर काट रहे थे। उसे पटवारी एवं अन्य कार्यालय में जाने के लिए कहा गया। इसी बीच उसने तहसीलदार को सारी बात कह सुनाई तो तहसीलदार ने उल्टे थप्पड़ जड़ दिया। यह आरोप लगाते हुए कृष्ण लाल ने कहा कि यह सारी बातें एडीसी विनोद कुमार बहनाल के संज्ञान में लाई गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इसके बाद काफी संख्या में गुस्साए लोगों ने सोमवार को तहसील मुख्यालय पर पहुंचकर प्रदर्शन किया और तहसीलदार रविशंकर के तबादले की मांग उठाई। मामले को शांत कराने पहुंचे डीडीसी सदस्य राजेंद्र कुमार शर्मा ने गणमान्य ग्रामीणों को शहर के सरकारी डाक बंगले में बुलाकर उनके साथ बैठक की और मौके पर एडीसी विनोद कुमार को भी बुलाया। इसके पश्चात डीडीसी सदस्य एवं अन्य लोगों ने कहा कि तहसीलदार को किसी के साथ गाली गलौज एवं हाथापाई करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने बताया कि पहला मौका नहीं है कि तहसीलदार रविशंकर ने किसी व्यक्ति के साथ हाथापाई की और आए दिन जाए समाचार सुनने में आते हैं और अब लोगों की मांग है कि तहसीलदार को जहां से तत्काल प्रभाव से तबादला किया जाए और उनसे कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए। जांच के लिए कमेटी गठित

एडीसी विनोद कुमार बेहनाल का कहना था कि लोगों की बात पर कड़ा संज्ञान लेते हुए जिला विकास आयुक्त द्वारा एक कमेटी गठित की गई है जो इस सारे मामले का संज्ञान लेगी वहीं उन्होंने कहा कि जब तक तहसीलदार पर लगाए गए आरोप सिद्ध होते तब तक उन्हें किसी दूसरी जगह पर अटैच करने का भी प्रयास किया जाएगा जिसके बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ। वहीं, लोगों ने यह भी चेतावनी दी है कि मंगलवार की दोपहर 12 बजे तक यदि तहसीलदार को किसी दूसरी जगह पर अटैच नहीं किया गया तो पूरा शहर बाजार बंद कर सड़कों पर उतरने को मजबूर हो जाएगा और तहसील को नहीं चलने दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी