कोरोना पाजिटिव का शव टीम से छीनने के आरोप में कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Corona Deaths in Rajouri एसएसपी राजौरी शीमा नबी ने बताया कि पुलिस स्टेशन मंजाकोट में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और सभी आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 09:48 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 09:48 AM (IST)
कोरोना पाजिटिव का शव टीम से छीनने के आरोप में कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
मंजाकोट पुलिस थाने में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

राजौरी, जागरण संवाददाता: मंजाकोट तहसील के कलाली गांव के रहना वाली महिला की कोरोना से मेडिकल कालेज में शनिवार देर रात को मौत हो गई थी। प्रशासन ने एसओपी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ शव को गांव में भेजा। वहां पर परिवार के सदस्यों के साथ साथ गांव के लोगों ने अपनी मर्जी से अंतिम संस्कार करने के लिए शव को टीम के सदस्यों से छीन लिया। इस संबंध में पुलिस ने परिवार के सदस्यों के साथ साथ गांव के कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई को शुरू कर दिया है।

यह घटना राजौरी जिले की मंजाकोट तहसील के कलाली गांव में हुई, जिसके बाद मंजाकोट पुलिस थाने में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

अधिकारियों ने कहा कि इलाके की एक अधेड़ उम्र की महिला का मेडिकल कालेज राजौरी के आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा था, जहां शनिवार देर रात को उसकी मौत हो गई, जिसके बाद अंतिम संस्कार के लिए पीड़ित के शव के साथ एक मेडिकल टीम को इलाके में भेजा गया।

जैसे ही मेडिकल टीम वहां पहुंची, कुछ स्थानीय लोग जिनमें विशेष रूप से पीड़िता के परिवार के सदस्य शामिल थे, ने मेडिकल टीम के साथ हाथापाई की और मौके से महिला का शव छीन लिया।

आरोपियों ने अपने दम पर पीड़िता का अंतिम संस्कार करने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस और नागरिक प्रशासन दोनों के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर महिला के शव को कब्जे में ले लिया।

बाद में एसओपी के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया, जबकि मंजाकोट पुलिस स्टेशन में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एसएसपी राजौरी शीमा नबी ने बताया कि पुलिस स्टेशन मंजाकोट में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और सभी आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी