Ceasefire Violation: पुंछ और कठुआ में पाकिस्तानी सेना ने की भारी गोलाबारी

Ceasefire Violation पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को भी पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी की है। इसके पहले कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मंगलवार की पूरी रात रुक-रुककर गोलाबारी होती रही।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 09:14 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 09:14 PM (IST)
Ceasefire Violation: पुंछ और कठुआ में पाकिस्तानी सेना ने की भारी गोलाबारी
पुंछ और कठुआ में पाकिस्तानी सेना ने गोलाबारी की।

जेएनएन, राजौरी/कठुआ। Ceasefire Violation: आतंकियों की घुसपैठ कराने के मकसद से पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को भी पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी की है। इसके पहले कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मंगलवार की पूरी रात रुक-रुककर गोलाबारी होती रही। भारतीय क्षेत्र में इसका कोई नुकसान नहीं हुआ है। अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर शांति भंग करने के लिए पाकिस्तान आए दिन संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में मंगलवार को भारतीय सेना पाकिस्तान को करारा जवाब दिया था। इसमें पाकिस्तानी सेना का एक कैप्टन समेत तीन सैनिक मारे और छह घायल हो गए थे। उसकी चार चौकियां पूरी तरह तबाह हो गई थी।

इसके बावजूद बुधवार को उसने मनकोट सेक्टर में गोलाबारी करने की हिमाकत की है। इस सेक्टर में पाक सेना ने पहले अग्रिम चौकियों और फिर रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी की। वहीं, पाक रेंजरों ने हीरानगर सेक्टर के करोल माथरियां और करोल कृष्णा के बीच रात भर गोलीबारी की। रेंजरों ने अपनी पप्पू चक, करोल पंगा पोस्ट सें मोर्टार तथा मशीनगनों से गोलाबारी की। गोलीबारी का बीएसएफ ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। बुधवार की सुबह सीआरपीएफ, एसओजी तथा चकड़ा पुलिस चौकी के कíमयों ने गोलीबारी से प्रभावित क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया ताकि कहीं कोई घुसपैठ तो नहीं हुई है। 

गौरतलब है कि पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान को गोलाबारी करना भारी पड़ गया। नियंत्रण रेखा पर भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना का एक कैप्टन समेत उसके तीन सैनिक ढेर हो गए। उसकी चार चौकियां पूरी तरह तबाह हो गई हैं। पांच अन्य चौकियों को नुकसान भी हुआ है। पाकिस्तानी सेना के छह जवान गंभीर रूप से जख्मी होने की भी सूचना है। पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार की देर शाम को कृष्णा घाटी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। उसने भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी की। इसका भारतीय सेना के जवानों ने करारा जवाब दिया।

इस जवाबी कार्रवाई में पाक सेना में कैप्टन रैंक का एक अधिकारी समेत तीन जवान मारे गए हैं। इसके अलावा पाक सेना की चार चौकियां पूरी तरह से तबाह हो गई। इसके पहले पाकिस्तान ने मंगलवार की सुबह पुंछ जिले में ही मेंढर तहसील के मनकोट सेक्टर में रिहायशी इलाकों में गोलाबारी की। इसकी चपेट में नियंत्रण रेखा के नजदीक बसे दर्जनभर गांव आए। गोलाबारी में आधा दर्जन मवेशी घायल हो गए। कई मकानों के भी नुकसान पहुंचा है। पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार के गोले भी दागे हैं। 

chat bot
आपका साथी