Pakistan Ceasefire Violation: पाक ने एलओसी से आइबी तक की गोलाबारी, हीरानगर सेक्टर में दागे मोर्टार

Pakistan Ceasefire Violation. पाक सेना ने पुंछ जिला के देगवार सेक्टर में सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाने के साथ रिहायशी क्षेत्रों में गोलाबारी की।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 26 Mar 2020 08:19 PM (IST) Updated:Thu, 26 Mar 2020 08:19 PM (IST)
Pakistan Ceasefire Violation: पाक ने एलओसी से आइबी तक की गोलाबारी, हीरानगर सेक्टर में दागे मोर्टार
Pakistan Ceasefire Violation: पाक ने एलओसी से आइबी तक की गोलाबारी, हीरानगर सेक्टर में दागे मोर्टार

जेएनएन, राजौरी/कठुआ। Pakistan Ceasefire Violation. पाकिस्तानी सेना ने वीरवार को भी नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लेकर अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) तक भारी गोलाबारी की। गोलाबारी से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। पाक सेना ने वीरवार दोपहर करीब डेढ़ बजे पुंछ जिला के देगवार सेक्टर में सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाने के साथ रिहायशी क्षेत्रों में गोलाबारी शुरू कर दी।

सूत्रों का कहना है कि पाक सेना आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करवाने के लिए गोलाबारी कर रही है। गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में रहने वालों में दहशत का माहौल है। वहीं, कठुआ जिला के हीरानगर सेक्टर के मनयारी व पानसर गांवों में पाक रेंजर्स ने बुधवार रात साढ़े नौ बजे से वीरवार सुबह पांच बजे तक मोर्टार और मशीनगनों से गोलीबारी की। पाक रेंजर्स तारबंदी पर सुरक्षा बांध के निर्माण कार्य को रोकने के लिए बीका चक पोस्ट से दर्जनों मोर्टार दागे, जो अधिकांश खेतों में गिरे।

गोलाबारी से जानी नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन गेहूं की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के जवानों ने भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। बाद में बीएसएफ की 19 बटालियन ने फकीरा पोस्ट के नजदीक 82 एमएम का एक मोर्टार बरामद किया, जो फटा नहीं था।

इस बीच, पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। बुधवार को एक बार फिर पाकिस्तान की सीमा से भारतीय क्षेत्र में एक ड्रोन घुस आया। घटना सांबा जिले के रामगढ़ में चमलियाल क्षेत्र की है। इस पर बीएसएफ के जवानों ड्रोन को निशाना बनाते हुए फायरिंग की।बीएसएफ के जवानों ने सुबह करीब पौने छह बजे भारतीय क्षेत्र में ड्रोन उड़ता देखा। यह पाकिस्तान की ओर से आया था। चमलियाल क्षेत्र में तैनात बीएसएफ 98 बटालियन के जवानों ने इंसास राइफल के करीब डेढ़ दर्जन राउंड ड्रोन को निशाना बनाकर फायर किए।

बीएसएफ जवान फायर करते रहे और ड्रोन आगे बढ़ता हुआ सीमावर्ती गांवों की तरफ आ गया। जिस समय यह भारतीय क्षेत्र में घुसा, उस समय ठीक से उजाला नहीं हुआ था, इसलिए ड्रोन आसमान में अचानक कहां गायब हो गया, इसका पता नहीं चल पाया। इसके बाद बीएसएफ जवानों ने अग्रिम सीमांत क्षेत्र अबताल, छावनी, महराजपुर, दग, एसएमपुर, कंदराल, परडी, जस्सोचक, जेरडा आदि में सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन ड्रोन का पता नहीं चला। बीएसएफ अधिकारी व जवान इस मामले में पूरी सतर्कता बरत रहे हैं। सीमावर्ती क्षेत्रों में ड्रोन की तलाश की जा रही है।

जम्मू-कश्मीर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी