सुंदरबनी अस्पताल में तीन दिन में आक्सीजन प्लांट स्थापित करने के निर्देश

जिला उपायुक्त राजौरी राजेश कुमार शवन ने वीरवार को उपजिला अस्तपाल सुंदरबनी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में स्थापित हो रहे ऑक्सीजन प्लांट के काम को एडीसी सुंदरबनी व अन्य संबंधित अधिकारियों को तीन दिन के अंदर पूरा करने के निर्देश दिए।

JagranPublish:Fri, 03 Dec 2021 01:40 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 01:40 AM (IST)
सुंदरबनी अस्पताल में तीन दिन में आक्सीजन प्लांट स्थापित करने के निर्देश
सुंदरबनी अस्पताल में तीन दिन में आक्सीजन प्लांट स्थापित करने के निर्देश

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : जिला उपायुक्त राजौरी राजेश कुमार शवन ने वीरवार को उपजिला अस्तपाल सुंदरबनी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में स्थापित हो रहे ऑक्सीजन प्लांट के काम को एडीसी सुंदरबनी व अन्य संबंधित अधिकारियों को तीन दिन के अंदर पूरा करने के निर्देश दिए।

आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करते हुए जिला उपायुक्त ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार की ओर से स्वास्थ्य तंत्र को मजबूत बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं। ऐसे में सुंदरबनी अस्पताल में तैयार स्थापित हो रहे ऑक्सीजन प्लांट का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। इसे दो से तीन दिन के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। वहीं जिला उपायुक्त राजौरी ने अस्पताल के अंदर बिना मास्क के घूम रहे लोगों को मास्क पहनने के निर्देश देते हुए कहा कि संक्रमण को देखते हुए लोग सरकारी दिशा निर्देशों का उल्लंघन न करें। राजेश कुमार शवन ने अधिकारियों से कहा कि संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जाए।

जिला उपायुक्त ने कहा कि महामारी की तीसरी लहर को देखते हुए चिकित्सक ओपीडी में मौजूद रहे हैं ताकि लोगों को जांच व इलाज के लिए परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि अभी खतरा टला नहीं है, इसलिए कोरोना को लेकर किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए। अस्पताल में आने वाले लोग मास्क का प्रयोग करते हुए दो गज की दूरी का पालन करें।

अस्पताल में निरीक्षण के दौरान जिला उपायुक्त को स्थानीय लोगों और मरीजों ने बताया कि अस्पताल में सर्जन डॉक्टर न होने के कारण मरीजों को भारी मुश्किलों से जूझना पड़ रहा है। जिला उपायुक्त ने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि यह मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में है।

स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों से बातचीत कर जल्द सुंदरबनी अस्पताल में सर्जन डॉक्टर की नियुक्ति की जाएगी।

पैसे मिलने के बाद भी नहीं लगा ब्लड बैंक का रेफ्रिजरेटर

जिला उपायुक्त के सुंदरबनी अस्पताल के दौरे के दौरान ब्लड बैंक का रेफ्रिजरेटर को लेकर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही उजागर हुई। जिला उपायुक्त राजौरी ने कहा कि कुछ वर्ष पहले जिला प्रशासन की ओर से दिए गए पैसे के बाद भी ब्लड बैंक का रेफ्रिजरेटर नहीं लग पाया और पैसा लेप्स हो गया। शहर वासियों की मांग को देखते हुए राजेश कुमार शवन ने कहा कि बहुत जल्द पैसे दे दिए जाएंगे और अस्पताल में ब्लड बैंक रेफ्रिजरेटर लगा दिया जाएगा।