निगेटिव आने पर घर भेजा, कुछ घंटों बाद फिर पॉजिटिव आई रिपोर्ट

संवाद सहयोगी कालाकोट स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का खामियाजा लोगों को बड़ी मुसीबत में डा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 01:04 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 06:23 AM (IST)
निगेटिव आने पर घर भेजा, कुछ घंटों बाद फिर पॉजिटिव आई रिपोर्ट
निगेटिव आने पर घर भेजा, कुछ घंटों बाद फिर पॉजिटिव आई रिपोर्ट

संवाद सहयोगी, कालाकोट : स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का खामियाजा लोगों को बड़ी मुसीबत में डाल सकता है। ऐसा ही एक मामला कालाकोट क्वारंटाइन सेंटर से प्रकाश में आया है, जब क्वारंटाइन किए गए व्यक्ति को उसकी रिपोर्ट निगेटिव के आधार पर घर भेज दिया गया और कुछ ही पलों में जब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो स्वास्थ्य विभाग द्वारा बिना समय गंवाए उसे आनन-फानन में गांव से लाकर फिर से क्वारंटाइन कर दिया गया। अब उस व्यक्ति के कांटेक्ट में जितने भी लोग क्वारंटाइन सेंटर में थे, उनके फिर से टेस्ट लेकर भेजे जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार खैरसू तरेडू पंचायत का व्यक्ति, जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री महाराष्ट्र की थी, उसे एक जून को कालाकोट क्वारंटाइन सेंटर में क्वारंटाइन किया गया था और शुक्रवार को उसकी निगेटिव रिपोर्ट के आधार पर शाम पांच बजे घर भेज दिया गया। लेकिन इसके कुछ ही समय बाद उसके पॉजिटिव आने की खबर जब उसकी रिपोर्ट के आधार पर स्वास्थ्य विभाग के पास आई तो स्वास्थ्य विभाग के भी हाथ-पांव फूल गए तथा स्वास्थ्यकर्मी तुरंत ही एंबुलेंस लेकर उसके घर तक जा पहुंचे और उसे घर से करीब कुछ दूरी से वापस लाकर उसे क्वारंटाइन कर दिया गया। इस बात की खबर जब गांव में भी फैली तो लोगों में भय का माहौल पैदा हो गया और लोगों ने इसे स्वास्थ्य विभाग की एक बड़ी लापरवाही बताया। उन्होंने कहा कि इस तरह की लापरवाही कई लोगों को संक्रमित कर लोगों की जान खतरे में डाल सकती है।

वहीं, इस संबंध में ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर मुहम्मद अशफाक का कहना है कि हम रिपोर्ट के अनुसार ही क्वारंटाइन से छुट्टी कर वहां से घर भेजते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह का जो मामला आया है, उसे भी हमने उसकी निगेटिव रिपोर्ट पर ही क्वारंटाइन से छुट्टी कर उसे घर भेजा था, लेकिन जब उसकी पॉजिटिव रिपोर्ट की हमें खबर लगी तो उसे तुरंत लाकर हमने क्वारंटाइन कर दिया। वहीं, उन्होंने कहा कि अब उसके साथ अन्य लोगों के भी सैंपल लेकर जांच को भेजे जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी