भैंस खरीद कर घर आ रहे युवक पर हमला, मौत

जागरण संवाददाता राजौरी नगर से सटे मुरादपुर गांव के पास मंगलवार को तड़के करीब तीन ब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:37 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:37 AM (IST)
भैंस खरीद कर घर आ रहे युवक पर हमला, मौत
भैंस खरीद कर घर आ रहे युवक पर हमला, मौत

जागरण संवाददाता, राजौरी : नगर से सटे मुरादपुर गांव के पास मंगलवार को तड़के करीब तीन बजे लोड कैरियर वाहन में घर के लिए दुधारू मवेशी ले जा रहे युवक पर कुछ लोगों ने हमला कर घायल कर दिया। जीएमसी जम्मू में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। उसके बाद परिवार के सदस्यों ने स्थानीय लोगों के साथ जोरदार प्रदर्शन किया। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। पूछताछ के लिए पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है। मृतक की पहचान थन्ना मंडी तहसील के राजधानी गांव निवासी एजाज डार पुत्र अफजल डार (21) के रूप में हुई है।

स्वजनों का आरोप है कि एजाज डार मंगलवार को तड़के तीन बजे एक दुधारू मवेशी (भैंस) को खरीद कर वाहन में लादकर घर ला रहा था, तभी कुछ लोगों ने उसे मुरादपुर गांव के पास रोक लिया और उस पर हमला कर दिया। इससे एजाज के सिर में गंभीर चोटें आई। उसे इलाज के लिए सरकारी मेडिकल कालेज राजौरी लाया गया, जहां से उसे जीएमसी जम्मू रेफर कर दिया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी वहां मौत हो गई। परिवार के सदस्यों ने कहा कि हमले के कारण उसकी मौत हुई है। स्वजनों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर जिला सचिवालय में डीआइजी कार्यालय राजौरी के सामने धरना-प्रदर्शन भी किया। मृतक के पिता मुहम्मद अफजल ने कहा कि हम अपने बेटे की जघन्य हत्या के लिए न्याय और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं। मृतक अपने पीछे बीमार पिता जो लकवा का मरीज है, मां और तीन बहनों को छोड़ गया है। घर में कमाने वाला मात्र वही एक सदस्य था।

पुलिस अधीक्षक शीमा नबी सहित वरिष्ठ पुलिस और नागरिक प्रशासन के अधिकारियों ने परिवार के सदस्यों को आश्वासन दिया कि सख्त कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है। परिवार को रेडक्रास के तहत 50 हजार रुपये की तत्काल आर्थिक सहायता भी सौंपी गई।

वहीं, पुलिस ने बताया कि थाना राजौरी में आइपीसी की धारा 302, 341, 323, 336, 147, 148 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है और कुछ को पकड़ने के लिए कार्रवाई की जा रही है। हमारी टीमें जगह-जगह छापेमारी कर रही है। जल्द ही सभी आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी