गणतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लिए अधिकारी निर्देशित

उपजिला पुलिस स्टेशन और पुलिस पोस्ट स्तर पर समग्र सुरक्षा स्थिति के लिए जिले में बैठक आयोजित हुई। इस मौके पर अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Jan 2020 01:16 AM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 06:17 AM (IST)
गणतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लिए अधिकारी निर्देशित
गणतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लिए अधिकारी निर्देशित

जागरण संवाददाता, राजौरी : उपजिला पुलिस स्टेशन और पुलिस पोस्ट स्तर पर समग्र सुरक्षा स्थिति और कामकाज की समीक्षा करने के लिए शनिवार को बैठक आयोजन की। बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजौरी जुगल मन्हास ने की।

जिला पुलिस लाइन राजौरी के कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित की गई इस बैठक में एएसपी राजौरी लियाकत अली, एडिशनल एसपी नौशहरा जीएल शर्मा और, सब डिविजनल पुलिस ऑफिसर, सभी थाना प्रभारी और पुलिस पोस्ट इंचार्ज शामिल हुए। वर्ष 2019 के लिए अपराध मामलों का पंजीकरण, उनके जांच भाग और निपटान को बैठक में चर्चा के लिए रखा गया था। इसमें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जुगल मन्हास ने सभी संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि अपराध से संबंधित मामले, विशेषकर जघन्य अपराध, एक गुणवत्ता तरीके से प्राथमिकता पर हल करे। ताकि आरोपियों को जल्द से जल्द सजा मिल सके। इसके साथ ही कानून के सख्त प्रावधानों के तहत कुख्यात अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए। साथ ही अपराध के खिलाफ कार्रवाई के लिए एक मजबूत टीम तैयार करने को भी कहा। एंटी मिलिटेंसी फ्रंट के संदर्भ में उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि काउंटर इमरजेंसी में सभी सुरक्षा एजेंसियों और सुरक्षा बलों के बीच एक बेहतर समन्वय आवश्यक है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जब भी किसी क्षेत्र से संदिग्ध हरकत की सूचना मिलती है, तो प्रतिक्रिया न्यूनतम समय में होनी चाहिए। वहीं एलओसी क्षेत्र में तैनात सभी अधिकारियों को सार्वजनिक संपर्क में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही घुसपैठ वाले मार्गों पर सुरक्षा पुख्ता करने के लिए भी कहा।

आगामी गणतंत्र दिवस के लिए सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए उन्होंने अधिकारियों राष्ट्रीय पर्व के सुचारू संचालन के लिए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था करने को कहा। वहीं जिले में आगामी वीवीआईपी दौरों के मद्देनजर एसएसपी ने सभी सुरक्षा संबंधी अधिकारियों को निर्देशों का पालन करने को कहा।

chat bot
आपका साथी