डाक्टरों की कमी को लेकर मंजाकोट वासियों ने किया प्रदर्शन

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मंजाकोट में डाक्टरों की कमी से नाराज स्थानीय लोगों ने शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी अस्पताल में पर्याप्त संख्या में डॉक्टरों की नियुक्ति की मांग कर रहे थे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांग जल्द पूरी नहीं की गई तो वे उग्र आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 06:36 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 05:07 AM (IST)
डाक्टरों की कमी को लेकर मंजाकोट वासियों ने किया प्रदर्शन
डाक्टरों की कमी को लेकर मंजाकोट वासियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राजौरी : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मंजाकोट में डाक्टरों की कमी से नाराज स्थानीय लोगों ने शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी अस्पताल में पर्याप्त संख्या में डॉक्टरों की नियुक्ति की मांग कर रहे थे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांग जल्द पूरी नहीं की गई तो वे उग्र आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

प्रदर्शन कर रहे फारूक अहमद, मुहम्मद हनीफ, जंगबाज ने कहा कि पिछले काफी समय से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मंजाकोट में डॉक्टरों की कमी बनी हुई है। इस संबंध में कई बार प्रशासनिक से लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन इसके बावजूद आज तक डॉक्टरों की तैनाती नहीं की गई। लोगों ने कहा कि जल्द से जल्द अस्पताल में बनी डाक्टरों की कमी को दूर किया जाए, ताकि क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके। डॉक्टरों की कमी के कारण क्षेत्र के लोगों को छोटी सी बीमारी के राजौरी या फिर अन्य क्षेत्रों के अस्पतालों का रुख करना पड़ रहा है। इससे उन्हें आर्थिक और मानसिक दोनों तरह की परेशानियो का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो वे जम्मू-पुंछ नेशनल हाईवे पर वाहनों की आवाजाही ठप कर उग्र प्रदर्शन करेंगे।

उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनीस अहमद का कहना है कि इस संबंध में उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है। उम्मीद है कि जल्द ही डाक्टरों की कमी दूर हो जाएगी। इसके लिए प्रयास जारी है।

chat bot
आपका साथी