राजौरी में जाच के लिए 42 नमूने लिए

जागरण संवाददाता राजौरी जिलेभर से कोरोना वायरस के संदिग्ध 42 लोगों के नमूनों को जाच के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Apr 2020 02:00 AM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2020 06:21 AM (IST)
राजौरी में जाच के लिए 42 नमूने लिए
राजौरी में जाच के लिए 42 नमूने लिए

जागरण संवाददाता, राजौरी : जिलेभर से कोरोना वायरस के संदिग्ध 42 लोगों के नमूनों को जाच के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू भेजा गया है, जिनकी रिपोर्ट वीरवार तक आ जाएगी।

जिले की मंजाकोट तहसील में कोरोना के तीन मामले सामने आने के बाद अब हर संदिग्ध के सैंपल लेकर जाच के लिए भेजे जा रहे हैं। इससे पहले 16 लोगों के सैंपल भेजे गए थे और वे निगेटिव पाए गए थे। अब स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा मंजाकोट तहसील के साथ-साथ जिले के अन्य क्षेत्रों से भी 42 लोगों के नमूने भेजे गए हैं। जिला आयुक्त ने कहा कि मंजाकोट तहसील में तीन लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद तहसील के पाच गावों को रेड जोन घोषित कर दिया गया है। शहर में बुधवार को प्रशासन की सख्ती कुछ अधिक ही देखने को मिली। बाजारों के साथ-साथ गलियों में भी पुलिस व अर्धसैनिकबलों के जवान गश्त करते हुए नजर आए। बुधवार को जरूरत के सामान से संबंधित दुकानों को खोला गया, लेकिन दुकानों पर इक्का-दुक्का ही लोगों की भीड़ देखने को मिली।

पुंछ जिले के आठ में से तीन नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि पाच रिपोर्ट आना अभी बाकी है। पुंछ जिले में 42 संदिग्धों ने अपनी क्वारंटाइन पूरी कर ली है। जिला आयुक्त राहुल यादव ने कहा कि जिले में आम लोगों के लिए जरूरी सामान की कोई कमी नहीं है। लोगों र्को ंचता करने की कोई जरूरत नहीं है। स्थानीय लोग लॉकडाउन का पालन करने और अपने घरों में ही रहें।

chat bot
आपका साथी