Jammu-Kashmir: एलओसी पर लांचिंग पैड तबाह, दस आतंकी ढेर

Jammu-Kashmir भारतीय जवानों ने नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की बड़ी साजिश को विफल कर पाकिस्तानी सेना द्वारा बनाए आतंकियों के लांचिंग पैड को ध्वस्त कर दिया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 10:09 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 10:44 PM (IST)
Jammu-Kashmir: एलओसी पर लांचिंग पैड तबाह, दस आतंकी ढेर
Jammu-Kashmir: एलओसी पर लांचिंग पैड तबाह, दस आतंकी ढेर

जागरण संवाददाता, राजौरी। Jammu-Kashmir: जम्मू के नौशहरा के लाम सेक्टर में भारतीय जवानों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की बड़ी साजिश को विफल कर दिया। जवानों ने पाकिस्तानी सेना द्वारा बनाए आतंकियों के लांचिंग पैड को ध्वस्त कर दिया है। सेना की इस कार्रवाई में दस से अधिक आतंकी मारे गए हैं, जबकि कुछ आतंकी घायल भी हुए हैं। पाकिस्तान सेना गोलाबारी और नियंत्रण रेखा पर आग लगाकर आतंकियों की घुसपैठ की साजिश रच रही थी, लेकिन चौकस भारतीय जवानों ने इसे विफल बना दिया। रविवार देर शाम से ही पाकिस्तान सेना ने लाम सेक्टर में भारी गोलाबारी शुरू कर दी थी।

उसने आतंकियों की घुसपैठ करवाने के लिए एलओसी पर 200 मीटर के दायरे में भीषण आग लगा दी। लक्ष्य था कि आग बुझाने में भारतीय सेना उलझ जाए और आतंकी घुसपैठ में सफल हो जाएं। इस दौरान भारतीय जवानों ने एलओसी पर लगाए उपकरणों की मदद से देखा कि गुलाम कश्मीर के चतार क्षेत्र में आग के पास ही नया लांचिंग  पैड बना दिया गया है और वहां करीब 20 आतंकी मौजूद हैं। यह आतंकी घुसपैठ की फिराक में थे। उसी समय सेना के जवानों ने लांचिंग पैड को निशाने पर लेते हुए जवाबी कार्रवाई आरंभ कर दी। इस कार्रवाई में लांचिंग पैड को पूरी तरह से तबाह कर दिया गया है।

सूत्रों का कहना है कि भारतीय सेना की इस कार्रवाई में दस से अधिक आतंकी मारे गए हैं और कई आतंकी घायल हुए हैं। सूत्रों का कहना है कि इसके अलावा अन्य सेक्टरों में भी नए लांचिंग पैड बने हैं और वहां भी काफी संख्या में आतंकी मौजूद है। सूत्रों के अनुसार, आने वाले दिनों में पाक सेना संघर्ष विराम के उल्लंघन में बढ़ोतरी कर सकती है और घुसपैठ के प्रयास भी बढ़ सकती है। इसे देखते हुए नियंत्रण पर चौकसी को पहले से अधिक कड़ा कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी