बारिश से कंगोटा पुल का एक हिस्सा क्षगितग्रस्त

उपजिला कंडी के दूरदराज गांव कंगोटा गुंडी में बुधवार को हुई तेज बारिश के कारण अंस नदी के ऊपर बने पैदल पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। इसके कारण आम लोगों को अपने घरों तक आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से जल्द से जल्द पुल की मरम्मत करवाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 08:33 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 08:33 AM (IST)
बारिश से कंगोटा पुल का एक हिस्सा क्षगितग्रस्त
बारिश से कंगोटा पुल का एक हिस्सा क्षगितग्रस्त

जागरण संवाददाता, राजौरी : उपजिला कंडी के दूरदराज गांव कंगोटा गुंडी में बुधवार को हुई तेज बारिश के कारण अंस नदी के ऊपर बने पैदल पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। इसके कारण आम लोगों को अपने घरों तक आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से जल्द से जल्द पुल की मरम्मत करवाने की मांग की है।

केवल गांव के सरपंच फारूक इंकलाबी ने कहा कि बुधवार सुबह हुई तेज बारिश में पैदल पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। इस पुल से हर रोज काफी संख्या में लोगों की आवाजाही होती थी, लेकिन पुल क्षतिग्रस्त होने के कारण आम लोगों को एक जगह से दूसरी जगह आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में हमने प्रशासन को अवगत करवा दिया है। उन्होंने कहा कि लोग टूटे हुए पुल के हिस्से से गुजरकर अपने घरों को आ जा रहे हैं, जो किसी भी समय बड़े हादसे का कारण बन सकता है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो वो प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे।

पट्टी नाले का बढ़ा जलस्तर, चार घंटे ठप रहा यातायात

संवाद सहयोगी, कालाकोट : कस्बे में हुई बारिश के दौरान कई नालों का जलस्तर बढ़ जाने से कई गांवों का संपर्क कट गया है। वहीं पट्टी नाले में अचानक जलस्तर बढ़ जाने से नाले से वाहनों की आवाजाही नहीं हो सकी, जिस कारण चार घंटे तक वाहन सड़क पर रुके रहे। इसके कारण वाहनों में सवार लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उनका कहना था कि अगर नाले पर पुल की सुविधा होती तो शायद यह परेशानी नहीं झेलनी पड़ती।

नाले पर खल रही पुल की कमी को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता डा. डिगपाल शर्मा, सरपंच खवास ज्ञानचंद शर्मा ने कहा कि बारिश होते ही खवास तहसील के दर्जनों गांव के लोगों की चिता बढ़ जाती है, क्योंकि पट्टी नाला जो तहसील मुख्यालय को जोड़ता है, इसपर पुल ना होने से वाहनों की आवाजाही ठप हो जाती है। क्योंकि जलस्तर बढ़ने पर नाले को पार करना जोखिम भरा होता है।

उन्होंने कहा कि कुछ रोज पहले भी एक टेंपो ट्रैवलर नाले में पानी के तेज बहाव से गिर गया और बड़ा हादसा होते-होते बच गया। उन्होंने कहा कि आज फिर से नाले में पानी ने करीब चार घंटे तक वाहनों की आवाजाही को रोके रखा। उन्होंने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से पट्टी नाले पर पुल निर्माण कराने की मांग की।

chat bot
आपका साथी