लोगों को सरकारी योजनाओं की दी जानकारी

बैक टू विलेज कार्यक्रम के समापन के बाद कालाकोट तहसील में ब्लॉक दिवस का आयोजन किया गया जिसमें एडीसी कालाकोट कृष्ण लाल सहित तहसीलदार कालाकोट राकेश कुमार के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 08:20 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 08:20 AM (IST)
लोगों को सरकारी योजनाओं की दी जानकारी
लोगों को सरकारी योजनाओं की दी जानकारी

संवाद सहयोगी, कालाकोट : बैक टू विलेज कार्यक्रम के समापन के बाद कालाकोट तहसील में ब्लॉक दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें एडीसी कालाकोट कृष्ण लाल सहित तहसीलदार कालाकोट राकेश कुमार के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

ब्लॉक दिवस कार्यक्रम में गांव पंचायतों से कम संख्या में लोग आए। जो लोग इस कार्यक्रम में पहुंचे उन्होंने अधिकारियों के समक्ष गांव पंचायतों में पेश आ रही समस्याओं को उजागर किया। अधिकारियों ने समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। साथ ही अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों संबंधित योजनाओं की भी लोगों को जानकारियां दी गई। इस अवसर पर लोगों को आयुष्मान गोल्डन कार्ड योजना के बारे में जानकारी देकर लोगों से इसका लाभ उठाने के लिए कहा गया। इस दौरान कुछ लोगों को डोमिसाइल प्रमाण पत्र व इनकम जैसे प्रमाण पत्र मौके पर दिए गए।

अंत में एडीसी ने कहा कि गांव पंचायतों संबंधित विकास को बढ़ावा देने तथा सरपंचों पंचों द्वारा जो भी समस्याएं बताई गई हैं, उनके निवारण के लिए प्रशासन जल्द कदम उठाएगा।

chat bot
आपका साथी